Advertisement

परंपरा पहले भाजपा ने तोड़ी, इसलिए हमें भी तोड़नी पड़ी: कमलनाथ | MP NEWS


भोपाल। सीएम कमलनाथ ने विधानसभा में उपाध्यक्ष यानी डिप्टी स्पीकर पद पर हुए चुनाव के बाद मीडिया के सामने आकर भाजपा आरोप का जवाब दिया। कमल नाथ ने कहा कि सदन की परंपरा पहले भाजपा ने तोड़ी, उन्होंने अध्यक्ष यानी स्पीकर पद के लिए अपना प्रत्याशी खड़ा किया, जवाब में हमको भी डिप्टी स्पीकर पद पर अपना प्रत्याशी खड़ा करना पड़ा। बता दें कि कांग्रेस की विधायक हिना कांवरे को डिप्टी स्पीकर बनाया गया है। 

कमलनाथ ने विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद प्रेस वार्ता बुलाई की और विपक्ष के हमलों का जवाब दिया। उन्होंने कहा विधान सभा अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर बीजेपी ने परंपराएं तोड़ना शुरू किया था। इसलिए हमें डिप्टी स्पीकर के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा करना पड़ा। स्पीकर के चुनाव में हमने बहुमत साबित किया था। कांग्रेस के साथ 120 सदस्य थे और बीजेपी के साथ 109 सदस्य थे। बीजेपी बार-बार लगातार कह रही थी कि अल्पमत की सरकार है। उसके आरोप को हमने सदन में ग़लत साबित कर दिया।

सीएम ने कहा बीजेपी इस बात पर अव तक भरोसा नहीं कर पा रही है कि वो अब विपक्ष में है। साथ ही कांग्रेस के भी कई लोग ये यकीन नहीं कर पाए हैं कि वो अब सत्ता में हैं। उन्होंने कहा हमें प्रदेश के विकास के लिए काम करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो डटकर पार्टी के साथ खड़े रहें। सीएम कमलनाथ ने कहा हम विपक्ष के सहयोग से बेहतर काम करना चाहते हैं। हमें अब प्रदेश की जनता के लिए काम करना है।