हेमंत कटारे कांड: 6 पुलिस अफसर और अरविंद भदौरिया टीम जांच की जद में | MP NEWS

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया के नजदीक एव अटेर के पूर्व विधायक हेमंत कटारे कांड में की फाइल फिर से खुलने जा रही है। कटारे ने भाजपा नेता एवं विधायक अरविंद भदौरिया, उनके कुछ साथी, आईजी, डीआईजी, एसपी और एएसपी रैंक के करीब 6 पुलिस अफसरों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। यदि फाइल फिर से खुल गई तो ना केवल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है बल्कि अरविंद भदौरिया व उनकी टीम के खिलाफ मामला भी दर्ज हो सकता है। 

गृहमंत्री बाला बच्चन ने मामले की फिर से जांच कराने के संकेत दिए हैं। नए सिरे से जांच होने पर आईजी, डीआईजी, एसपी और एएसपी रैंक के करीब 6 पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक सकती है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के विधायक रहे हेमंत कटारे से बात करेंगे और जरूरत पड़ने पर इस मामले को फिर से देखेंगे। बाला बच्चन के इस बयान ने उन पुलिस अधिकारियों की दिल की धड़कने बढ़ा दी हैं जो इस केस की जांच में शामिल थे। 

टाइम लाइन
हेमंत कटारे ने माखनलाल यूनिवर्सिटी की एक छात्रा पर हनीट्रेप का आरोप लगाया था। कटारे की शिकायत पर छात्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। 
जेल से छात्रा ने एक शिकायत डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी को भेजी। इसके बाद हेमंत कटारे के खिलाफ छात्रा से बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। 
कटारे का कहना था कि यह केस उनके खिलाफ साजिश है। 
हाईकोर्ट में पीड़िता ने हलफनामा देकर कहा कि भाजपा नेता अरविंद भदौरिया ने उसे ऐसा करने के लिए कहा था। 

कौन कौन आ सकते हैं कार्रवाई की जद में
अगर इस मामले की फिर से जांच होती है तो भोपाल आईजी जयदीप प्रसाद, डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी, एसपी राहुल लोढ़ा, एएसपी धर्मवीर यादव, एएसपी रश्मि मिश्रा, जेल अधीक्षक, महिला थाना टीआई और बजरिया थाने के टीआई पर कार्रवाई हो सकती है। मामले में भाजपा नेता अरविंद भदौरिया पर साजिश रचने का आरोप है एवं उनके कुछ साथियों पर भी साजिश में साथ देने का आरोप है।