लोकसभा 2019: अजय सिंह, अरुण यादव और पचौरी में होगी रेस | POLITICAL NEWS

03 January 2019

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दीं हैं। मध्यप्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार है। छिंदवाड़ा सांसद कमलनाथ अब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर हैं। दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपनी एकता और ताकत दिखा चुके हैं। अब इनके साथ-साथ विधानसभा चुनाव हार चुके दिग्गज नेता अजय सिंह, अरुण यादव एवं सुरेश पचौरी को भी लोकसभा चुनाव में एक्टिव किया जाएगा। 

हारे हुए दिग्गजों की बैठक बुलाई

मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव हारे नेताओं अजय सिंह, राजेंद्र कुमार सिंह, अरुण यादव, सुरेश पचौरी, रामनिवास रावत, मुकेश नायक, सुभाष सोजतिया और नरेंद्र नाहटा समेत 116 चुनाव हारे नेताओं की गुरुवार को बैठक बुलाई है। नाथ इस बात के पहले ही संकेत दे चुके हैं कि पार्टी इन नेताओं को पूरा सम्मान देगी।

15 सीटों पर फोकस

कांग्रेस की प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में हुई वापसी के बाद यह मंथन चल रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव का प्रदर्शन कैसे बरकरार रखा जा सकता है। पार्टी का मानना है कि विधानसभा के नतीजे लोकसभा चुनाव परिणाम में परिवर्तित होते हैं तो वह 12 से 15 सीटें जीत सकती हैं।

पार्टी आलाकमान भी प्रदेश से ऐसे दिग्गज नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने के मूड में जिससे पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सके। बैठक में कांग्रेस पार्टी दिग्गज नेताओं के हार के कारणों का भी विश्लेषण किया जाएगा। इसमें प्रमुख रूप से यह देखा जाएगा कि आखिरकार पार्टी को अपेक्षित सीटों पर सफलता क्यों नहीं मिल सकी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->