LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




पूरे मध्यप्रदेश में बढ़ गई ठंड, तापमान 10 डिग्री के कम, 20 शहरों में 7 से कम | MP WEATHER REPORT

16 January 2019

भोपाल। मकर संक्रांति के बाद पूरे मध्यप्रदेश में सर्दी तेजी से बढ़ रही है। मध्यप्रदेश के सभी शहरों का तापमान 10 डिग्री से कम हो गया है। ग्रामीण इलाके जहां प्रदूषण नहीं है, वहां तापमान 06 डिग्री के आसपास चल रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंडा खजुराहो रहा। यहां न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री दर्ज किया गया है। 

मध्यप्रदेश: ठंडी हवाएं तेज हो गईं हैं
मौसम वैज्ञानिक उमाशंकर चौकसे के मुताबिक, हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में पड़ना शुरू हो गया। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और आसमान खुलते ही उत्तरी हवाओं का रुख प्रदेश की तरफ हो गया। पहाड़ों में बर्फबारी हुई है। वातावरण में नमी की मात्रा कम हुई है व हवा की रफ्तार बढ़ी है।

कश्मीर से आ रही बर्फीली हवाएं 
हवाओं की रफ्तार कश्मीर में जारी बर्फबारी और उत्तरी हवाओं का पूरे प्रदेश पर बना हुआ है। 12 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हवाएं लोगों को कंपा दे रही हैं। बीते एक सप्ताह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में इजाफे के बाद सोमवार से इसमें दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। 

20 शहरों का पारा 7 डिग्री से कम 
गुरुवार को खजुराहो का 0.8, उमरिया का 2.8, टीकमगढ़ का 5.2, सीधी का 4.4, सतना का 4.4, रीवा का 3.2, नौगांव का 2.2, जबलपुर का  5.2, दमोह का 3.8, बैतूल का 5.6, भोपाल का 7.4, दतिया का 3.5, गुना का 6.4, ग्वालियर का 3.4, खरगौन का 6.3, पचमढ़ी का 4.0, राजगढ़ का 6.8, उज्जैन का 6.0, श्योपुर का 6.4 और शाजापुर 6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->