PRABHAT JHA: पत्नी तक पर भरोसा नहीं था, सामने डलवाया वोट, जांच शुरू | MP NEWS

01 December 2018

ग्वालियर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा को अपनी पत्नी तक पर भरोसा नहीं था। उन्होंने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत 28 नवंबर को हुए मतदान के दिन बूथ के अंदर जाकर, जहां हर व्यक्ति सिर्फ एक नागरिक होता है, पत्नी का वोट डलवाया। इसका फोटो वायरल हो गया है। शिकायत के बाद प्रभात झा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जांच शुरू कर दी गई है। 

शहर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी से लेकर राज्य व केन्द्रीय निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजते हुए कहा है कि श्री झा का मतदान केन्द्र जीवाजीगंज स्थित खादी केन्द्र में था। वे पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे। पत्नी को वोट डलवाने श्री झा कम्पार्टमेंट (जहां ईवीएम थी) में साथ गए और भाजपा के पक्ष में वोट डलवाया।

श्री शर्मा ने शिकायत में कहा है कि कम्पार्टमेंट में सामान्य तौर पर एक साथ दो लोग नहीं जा सकते। किसी प्रकार की समस्या होने पर पीठासीन अधिकारी को ही किसी प्रकार के सहयोग या दखल का अधिकार है। श्री शर्मा ने शिकायत के साथ वे फोटो भी संलग्न किए हैं जिसमें पत्नी-पत्नी ईवीएम कम्पार्टमेंट में साथ नजर आ रहे हैं। तस्वीरें देखकर श्री शर्मा ने दोनों वोट निरस्त करने की मांग की है। शिकायत से खलबली मच गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी व कलेक्टर ने जांच का जिम्मा ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी सीबी प्रसाद को दिया है।

इनका कहना है
वैसे ईवीएम वाले कम्पार्टमेंट में एक साथ दो लोग नहीं जाते। श्री झा के मामले में मुझे आज ही जांच के निर्देश मिले हैं। कल जांच के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।
सीबी प्रसाद, निर्वाचन अधिकारी, दक्षिण विधानसभा

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->