MPPEB: सहायक ग्रेड 3 रिजल्ट के लिए उम्मीदवार हुए लामबंद, मिली तारीख | MP NEWS

02 December 2018

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित सहायक ग्रेड 3 (क्लर्क) तथा स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के परिणाम चुनाव आचार संहिता के नाम पर रोक लिए गए हैं। मतदान के बाद शिक्षकों का संविलियन शुरू हो गया है। सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रालय पहुंचकर कामकाज शुरू कर दिया लेकिन पीईबी ने रिजल्ट जारी नहीं किया। उम्मीदवार लामबंद हो गए। उन्होंने पीईबी पहुंचकर अधिकारियों से सीधी बात की। 

व्यापम द्वारा मध्यप्रदेश शासन के विभिन्न विभागों में सहायक ग्रेड 3 (क्लर्क) तथा स्टेनोग्राफर के 2700 रिक्त पदों की भर्ती के लिए जून 2018 में अधिसूचना जारी की गयी थी जिसके आधार पर 28 जुलाई से 1 अगस्त तक परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमे लगभग 1 लाख 80 हज़ार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। व्यापम के नियमानुसार 45 दिन के भीतर रिजल्ट जारी करने के प्रावधान हैं परंतु अचार संहिता का हवाला देते हुए रिजल्ट को रोके रखा है। जिससे की आवेदकों में रिजल्ट के प्रति गड़बड़ी की आशंका का भय व्याप्त है। 

इसी आचार संहिता में mppsc तथा कोर्ट के रिजल्ट जारी हो चुके हैं परंतु जब व्यापम के अधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो कुछ अधिकारी कहते हैं कि 'अचार संहिता का रिजल्ट से कोई सम्बन्ध नही है कुछ दिनों में रिजल्ट आ जाएगा' , परंतु कुछ अन्य अधिकारी कहते हैं कि 'आचार संहिता में रिजल्ट जारी नही हो सकता'। इसी को ध्यान में रखते हुए आवेदकों में भरी आक्रोश है। दिनांक 1 दिसम्बर को प्रदेशभर के अभ्यर्थी सामूहिक रूप से व्यापम मुख्यालय पहुंचे और अधिकारियों से सीधी बात की। हरेंद्र सिंह ने बताया कि पीईबी के परीक्षा नियंत्रक एसकेएस भदौरिया ने आश्वासन दिया है कि 12 दिसम्बर तक रिजल्ट आ जाएगा।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->