टाइगर से मेरा मतलब वो नहीं था: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

Advertisement

टाइगर से मेरा मतलब वो नहीं था: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

भोपाल। भाषण और बयानों के दम पर लोकप्रिय हुए शिवराज सिंह चौहान भाषण और बयानों के कारण लगातार पतन की ओर जा रहे हैं। बीते रोज उन्होंने बयान दिया था 'टाइगर अभी जिंदा है' अब इस बयान पर स्पष्टीकरण देते नजर आ रहे हैं। वो कहना चाह रहे हैं कि लोगों ने इस बयान का जो अर्थ निकाल लिया, बात वैसी नहीं है। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के एक बयान 'कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता' ने ना केवल सत्ता को हिलाकर रख दिया था बल्कि सत्ता परिवर्तन भी कर डाला। 

सोशल मीडिया पर वायरल बयान में शिवराज सिंह चौहान कहते दिखाई दे रहै हैं कि 'मैं हूं ना, शिवराज सिंह चौहान...टाइगर अभी जिंदा है।' पूर्व CM के इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा हो गई तो अब खुद शिवराज कटते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि 'मैंने यह बात जनता और कार्यकर्ताओं से बात करने के दौरान कही थीं हमने जनता से वादा किया है कि अगर किसी भी तरह की गड़बड़ होती है तो हम उनके लिए हमेशा खड़े हैंं'

अपने 'टाइगर अभी जिंदा है' वाले बयान पर सफाई देते हुए पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि यह आगे दिखाई देगा कि कांग्रेस अपने कहे पर कितना अमल करती है। कांग्रेस सरकार को हमने सुझाव दिया है कि वह जनता से किए अपने वादे पूरे करें। हम जनता के लिए चौकीदार का काम करेंगे और कांग्रेस के काम काज पर नजर रखेंगे।

अपुन बोला
यहां मजेदार बात यह है कि शिवराज सिंह चौहान ने टाइगर जिंदा है के बाद एक और ट्वीट किया था कि लम्बी छलांग के लिए 2 कदम पीछे हटना पड़ता है। हालांकि टाइगर बयान पर भी उनकी सफाई नाकाफी ही है परंतु सवाल यह है कि लम्बी छलांग से उनका क्या तात्पर्य है, क्योंकि बात वो शिवराज सिंह की कर रहे थे, भाजपा की नहीं।