Loading...

कांग्रेस उत्साहित: सीएम का नाम तय करने सोनिया गांधी के घर मीटिंग | MP NEWS

भोपाल। एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस उत्साहित है। सोनिया गांधी ने सभी नेताओं को दिल्ली बुलाया है। सोनिया गांधी के घर में बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि इस दौरान मध्यप्रदेश के भावी मुख्यमंत्री का नाम तय करने की प्रक्रिया के लिए पहल कर दी जाएगी। 

कांग्रेसी सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित सभी प्रभावशाली नेताओं को बुलाया है। कई केंद्रीय एवं कांग्रेस की राजनीति में प्रभाव रखने वाले नेता भी वहां मौजूद हैं। एक रोज पहले कमलनाथ ने राहुल गांधी को फीडबैक दिया था। माना जा रहा है कि 10 जनपथ अब आश्वस्त है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। 

सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में एक प्रमुख मुद्दा यह भी है कि यदि 140 से कम सीटें आईं तब क्या करेंगे। क्या बसपा से गठबंधन कर ​लेना चाहिए। जिन बागियों को निष्कासित किया गया था, उनकी तरफ भी देखा जा रहा है। कांग्रेस सत्ता में आती है तो उन्हे भी शामिल कर लिया जाएगा। इसके साथ ही मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर भी प्राथमिक विचार किया जाएगा। कमलनाथ चाहते हैं कि फैसला 10 जनपथ से ही हो, जबकि राहुल गांधी शुरू से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम आगे बढ़ा रहे हैं।