मध्यप्रदेश में कर्मचारियों को धूप में बैठने का आदेश | MP EMPLOYEE NEWS

Advertisement

मध्यप्रदेश में कर्मचारियों को धूप में बैठने का आदेश | MP EMPLOYEE NEWS


भोपाल। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी सिन्हा 3 दिन पहले ही सुर्खियों में आए थे। उन्होंने सभी कर्मचारियों को लंच से पहले पैदल चलने का आदेश दिया है ताकि वो फिट रहें। अब मध्यप्रदेश जनजातीय कार्य विभाग की आयुक्त और सीनियर आईएएस अधिकारी दीपाली रस्तोगी ने अपने कर्मचारियों को आदेशित किया है कि वो लंच टाइम में धूप में जाएं ताकि विटामिन डी मिल सके। सोशल मीडिया पर इस आदेश की अपने अपने तरीके से समीक्षा की जा रही है परंतु भोपाल समाचार डॉट कॉम इसकी सराहना करता है। सुर्खियों में आने के लिए ही सही, नौकरशाह अब कर्मचारियों के स्वास्थ्य कीतरफ ध्यान तो दे रहे हैं। 

आयुक्त दीपाली रस्तोगी ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को एक चिट्ठी जारी की है। इसमें कहा गया है कि कार्यालय के सभी कर्मचारी सुबह से शाम तक अपने कर्तव्यों का पालन करते है। इस बीच वे सूर्य के प्रकाश के संपर्क में नही रह पाते है, इसलिए कार्यालय के सभी कर्मचारी-अधिकारी दोपहर के खाने के बाद या जब भी समय मिले कार्यालय की छत पर जाएं और सूर्य की किरणों से विटामिन डी ग्रहण करे, जिससे स्वास्थ्य पर अच्छा असर पड़े है।

छत्तीसगढ़ में क्या हो रहा है
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड की एमडी तृप्ति सिन्हा ने महिला कर्मचारियों को आदेशित किया था कि वो लंच टाइम में वॉक करें ताकि फिट रहें। अब सभी महिला कर्मचारी फिटनेस के लिए लंच से पहले कैंपस में एक छोर से दूसरे छोर तक पैदल चलती हैं। एक फेरा पूरा करने के लिए उन्हें फल दिए जाते हैं, ताकि लंच के बाद इनका भी आनंद ले सकें। सिन्हा का कहना है कि फिट रहेंगी, तो काम भी अच्छा करेंगी। इससे पुरुष कर्मचारी भी प्रभावित हुए हैं। सभी ने नियमित वॉक करने का फैसला किया है। यहां दोपहर 1.30 बजे के आसपास जाएंगे तो महिलाएं दफ्तर के कैंपस में वॉक करती दिखेंगी।