Loading...

मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन | MP Cabinet Meeting Official report

भोपाल। मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मिंटो हॉल पहुँचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी की प्रतिमा व चित्रपट पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रालय में नवगठित मंत्रिमंडल की पहली कैबिनेट बैठक आयोजित की गई। इसमें विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लापरवाही और सुस्ती के प्रति जीरो टॉलरेंस होगी। जनसेवा सरकार का प्राथमिक दायित्व है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनहित के कार्य बिना किसी हिला-हवाली के हों। नियमानुसार किए जा सकने वाले कार्य नियमित कार्यप्रणाली से हो यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री के समक्ष केवल ऐसे विषय लाए जाएं जो नियमित व्यवस्था में नहीं हो सकते। विभाग के संचालन का दायित्व विभागीय मंत्री का होगा।

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा कि वचन पत्र के समस्त बिंदुओं के क्रियान्वयन का उत्तरदायित्व संबंधित विभाग का होगा। विभाग क्रियान्वयन की समयबद्ध कार्ययोजना बना लें। उन्होंने दोहराते हुए कहा कि नए नजरिए के साथ व्यवस्था को देखें, जो परिवर्तन और नवाचार आवश्यक हैं, उन पर अमल करें।

सीएम ने कहा कि मंत्री परिषद की बैठक के साथ ही विभागीय बैठकें भी शीघ्र ही आयोजित की जाएंगी। इससे सभी मंत्रीगण विभागों की कार्य प्रणाली से परिचित रहेंगे। पहली बैठक ऊर्जा विभाग के साथ होगी, इसके बाद कृषि विभाग के साथ होगी। शीघ्र ही अन्य विभागों के साथ बैठक की समय-सारणी जारी की जाएगी।