Loading...

KAMAL NATH की पहली कार्रवाई: एक कमिश्नर हटाया और एक SP को लटकाया | MP NEWS

भोपाल। सीएम कमलनाथ ने पहली कार्रवाई करते हुए एक कमिश्नर को उनके पद से हटाकर भोपाल बुला लिया है वहीं एक एसपी को पद से तो हटा दिया लेकिन नई पदस्थापना ही नहीं दी है। उन्हे लटका दिया गया है। दोनों अफसरों पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप था। आईएएस और आईपीएस अफसरों की एक बड़ी लिस्ट अभी तैयार हो रही है। उम्मीद है अगले सप्ताह जारी हो जाएगी। 

सीएम कमलनाथ ने सीनियर आईएएस अफसर एवं रीवा कमिश्नर महेश चन्द्र चौधरी को रीवा से हटाकर भोपाल मंत्रालय में अटैच कर दिया है। कांग्रेस नेताओं ने कमिश्नर पर चुनाव परिणाम प्रभावित करने का आरोप लगाया था। यहां नए कमिश्नर की नियुक्ति शेष है तब तक के लिए शहडोल कमिश्नर जे के जैन को उनके स्थान पर आगामी आदेश तक रीवा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। माना जा रहा है कि पूर्व नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह के कहने पर यह कार्रवाई की गई है। अजय सिंह चुरहट से चुनाव हार गए हैं। 

छिंदवाड़ा एसपी चुनाव के दौरान कांग्रेस के निशाने पर थे। कांग्रेस ने उन पर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया था। छिंदवाड़ा एसपी अतुल सिंह की जगह मनोज राय को नया एसपी बनाया गया है। मनोज राय अभी रेल एसपी थे। आईपीएस अतुल सिंह को नई पदस्थापना नहीं दी गई है। 

मनोज श्रीवास्तव को सांची बौद्ध यूनिवर्सिटी
एक और प्रशासनिक फैसले में सीनियर आईएएस अफसर मनोज श्रीवास्तव को सांची बौद्ध यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर नियुक्त किया गया है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने नियुक्ति आदेश जारी किए। अभी मनोज श्रीवास्तव संस्कृति विभाग के अपर मुख्य सचिव हैं। वो वर्तमान दायित्वों के साथ कुलपति पद पर रहेंगे। सांची यूनिवर्सिटी के वीसी यजनेश्वर शास्त्री आज 18 दिसंबर को ही रिटायर हुए हैं।