Advertisement

KAMAL NATH सरकार अटलजी का जन्मदिन (सुशासन सप्ताह) मनाएगी | MP NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार सुशासन सप्ताह मनाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले 24 दिसंबर से पूरे प्रदेश में सुशासन सप्ताह शुरू हो जाएगा। इस दिन सभी सरकारी दफ़्तरों में कर्मचारी और अधिकारी सुशासन की शपथ लेंगे।

सीएम कमलनाथ ने आदेश दिया है कि पूरे प्रदेश में 24 दिसंबर से सुशासन सप्ताह मनाया जाए। 24 से शुरू होकर 30 दिसम्बर तक सुशासन सप्ताह मनाया जाएगा। 24 दिसंबर को अधिकारी -कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे। भोपाल में मंत्रालय के सामने वल्लभ भाई पटेल पार्क में 11 बजे अधिकारियों और कर्मचारियों को सुशासन की शपथ दिलाई जाएगी। पूरे प्रदेश में इस दिन ज़िला मुख्यालयों पर सभा की जाएगी। इसमें पूर्व PM स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की फ़ोटो रखकर उसके सामने कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे।

बीजेपी अब तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को सुशासन दिवस मनाती थी। अब सीएम कमलनाथ के इस फैसले को बीजेपी के मुद्दे हाईजैक करने के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी को लगता है कि इस फैसले के ज़रिए राहुल गांधी को विरोधी का भी आदर करने वाले नेता के तौर पर स्थापित करने का प्रयास है।