महिला IAS B. Chandrakala: देश भर में वायरल हो रही है एक तस्वीर | NATIONAL NEWS

Advertisement

महिला IAS B. Chandrakala: देश भर में वायरल हो रही है एक तस्वीर | NATIONAL NEWS


नई दिल्ली। महिला आईएएस बी चंद्रकला को कौन नहीं जानता। उत्तरप्रदेश काडर की भारतीय प्रशासनिक सेवा की महिला अफसर जिन्हे स्वच्छता मिशन के लिए दिल्ली बुलाया गया है। जो सोशल मीडिया पर 'डीएम हो तो ऐसा' हैशटेग के साथ देश भर में फेमस हो गईं थीं। अब उनकी एक और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

यह तस्वीर हुई है वायरल

यह तस्वीर उन्होंने दिल्ली मेट्रो में ली है। तस्वीर देखकर लग रहा कि जैसे वह खड़ी होकर सफर कर रहीं हैं। हालांकि यह तस्वीर पुरानी है और उन्होंने छह अगस्त को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट की है, मगर यह तस्वीर भी वायरल हो गई। अब तक इस तस्वीर को 76 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं करीब चार हजार लोगों ने आईएएस अफसर की इस तस्वीर पर कमेंट किए हैं। 

पहली बार कब सुर्खियों में आईं थीं IAS B. Chandrakala

बी चंद्रकला तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं। 2008 की यूपी काडर आईएएस हैं। बुलंदशहर में डीएम रहते चंद्रकला का 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने उन्हें सोशल मीडिया की सनसनी बना दिया। उस वीडियो में वह सड़क की खराब गुणवत्ता पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रहीं थीं। बार-बार कर रहीं थीं कि भ्रष्टाचार करते... शर्म नहीं आती... बी चंद्रकला ने नगरपालिका के विकास कार्यों की जांच के दौरान पाया था कि घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। इसके बाद उन्होंने ऐसे तेवर में मातहतों को फटकार लगाई कि उसका वीडियो वायरल हो गया था। लोगों ने 'डीएम हो तो ऐसा'-कहकर खूब यह वीडियो शेयर किया था। इसके बाद चंद्रकला के सोशल मीडिया फॉलोवर्स की तादाद बढ़ती गई। मेरठ में डीएम रहने के बाद मार्च 2017 से प्रतिनियुक्ति पर वह दिल्ली पहुंचीं और केंद्र सरकार में उन्हें स्वच्छता मिशन को आगे बढ़ाने की अहम जिम्मेदारी मिली।