EMPLOYEE प्रतिदिन 6000 स्टेप्स पैदल नहीं चला तो SALARY कट | NATIONAL NEWS

02 December 2018

कर्मचारी की सेलेरी का अजीब फंडा है। कर्मचारी महंगाई और अपने खर्चों के आधार पर वेतन की मांग करता है और कंपनियां काम के अलावा कई सारी चीजों के साथ सेलेरी को टैग कर देतीं हैं। मसलन आपकी टेबल पर कोई पेंडिंग काम नहीं है, बावजूद इसके आप यदि लेट आए तो आपका वेतन कट जाएगा। दक्षिणी चीन की एक कंपनी ने भी कुछ ऐसी ही शर्त लगा दी है। हालांकि यह शर्त अच्छी है क्योंकि यह कर्मचारियों की फिटनेस से रिलेटेड है। 

COMPANY ने एक कर्मचारी की सेलेरी कट भी गई

कंपनी ने नियम है, यदि उसके कर्मचारी एक दिन में 6000 स्टेप्स नहीं चले तो उनका वेतन काट लिया जाएगा। कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि Guangzhou की फर्म का एक कर्मचारी एक महीने में 1 लाख 80 हजार स्टेप्स से भी कम चला था। जिसके लिए प्रति स्टेप्स के हिसाब से उसके वेतन से 100 युआन काटे थे। ये जानकारी एक लोकल अखबार ने टाइम्स को दी। 

कंपनी अपने कर्मचारी को कैसे ट्रैक करती है / How the company tracks its employee


कंपनी अपने कर्मचारियों के कुल स्टेप्स को मैसेजिंग एप वीचैट के ज़रिए ही ट्रैक करती है। यूजर्स ने जितने कदम चले होते हैं, वो उसकी डीटेल बाकी दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकता है। एक ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर ने नाम न बताने की शर्त पर टाइम्स को बताया कि उसके वेतन से भी 100 युआन (यूएस $14) कटे थे। क्योंकि वह पिछले महीने मिले 10 हजार स्टेप्स का टारगेट पूरा नहीं कर सका था। 

वॉकिंग गोल्स के कारण ठीक से सो भी नहीं पा रहे / Because of the walking balls, they are not able to sleep properly


उसी कर्मचारी ने कहा, हम समझते हैं कि पैदल चलने का टास्क फिटनेस के लिए है लेकिन काम में पहले से ही इतने बिजी हैं कि देर रात तक भी काम करते हैं। वॉकिंग गोल्स को पूरा करने के चलते हम ठीक से सो भी नहीं पा रहे। अब ये भी एक बोझ की तरह बनने लगा है।कर्मचारी ने कहा, बेशक! प्रतिदिन 6000 स्टेप्स चलना बहुत ज़यादा नहीं है लेकिन फिर भी मैं एक दिन में सिर्फ 2500 कदम ही चल पाती हूं। 

अब जुगाड़ की तलाश में कर्मचारी / Now the employee in search of Jugaad


कर्मचारी ने बताया उसके एक सहकर्मी ने एक ऐसे डिवाइस का जुगाड़ कर लिया है, जो स्टेप्स बढ़ाने में मददगार है। जिसमें अपने फोन को shaking device से अटैच कर देते हैं लेकिन ऐसा वे सिर्फ घर पर ही कर पाते हैं। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->