Loading...

DIGVIJAY SINGH ने बताया: मप्र में इस बार क्यों जीत जाएगी CONGRESS | POLITICAL NEWS

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने खुलकर बताया कि इस बार वो क्यों पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि कांग्रेस जीत जाएगी। चुनाव से पहले उन्होंने 42 सीटों पर काम किया है। उनका कहना है कि उन्हे जमीनी हकीकत मालूम है लेकिन शिवराज सरकार का विरोध होने के बावजूद एक बड़ा कारण है जो इस बार कांग्रेस का जिताएगा। 

दिग्विजय सिंह ने कुल 230 सीटों में से 132 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया। गौरतलब है कि इस बार विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में रिकॉर्ड 75 प्रतिशत मतदान हुआ। साल 2013 की तुलना में मतदान प्रतिशत में दो प्रतिशत का इजाफा हुआ। दिग्विजय ने कहा, ‘हम 132 से ज्यादा सीटें जीतेंगे और 15 साल बाद राज्य में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर देंगे। 

इसका प्रमुख कारण बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि 2013 के विधानसभा चुनाव में करीब तीन प्रतिशत जाली मतदाता थे। इस दफा विधानसभा चुनाव से पहले हमने मतदाता सूची से इनकी लगभग छंटनी करवा दी।’ दूसरा कारण बताते हुए उन्होंने कहा: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस बार चुनाव जीतने के लिए दिलो-जान लगा दिया। इस बार कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। यह जनता और सरकार के बीच की लड़ाई है।