LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




पत्रकारों का एग्जिट पोल: 97 पर सिमट जाएंगे शिवराज, फिर भी BJP बनाएगी सरकार ?

08 December 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश चुनाव 2018 में कई तरह के नए प्रयोग हुए हैं। ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल पर भी अब बड़ी ऐजेंसियों का अधिकार नहीं रह गया। हालात यह हैं कि संविदा कर्मचारियों तक के 230 सीटों पर लिस्ट जारी कर दी, कौन कहां भारी और जनता शिवराज सिंह के प्रति कितनी आभारी। अब एबीपी न्यूज ने अपने मित्र पत्रकारों को बुलाकर एक पोल प्रस्तुत किया। इसमें शिवराज सिंह सरकार 97 में सिमटकर रह गई। 

पत्रकारों ने एबीपी न्यूज की टेबल पर बात करते हुए अपने अपने आंकलन प्रस्तुत किए। निष्कर्ष निकलकर आया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह का नेतृत्व अस्वीकार कर दिया गया। भाजपा 97 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी परंतु कांग्रेस भी पूर्ण बहुमत वाली में नहीं आ पाएगी। कांग्रेस को 114 सीटें मिलने की संभावना है। पत्रकारों ने अन्य को 19 सीटें दीं हैं। अन्य में बागी भी शामिल हैं। 

तो फिर किसकी बनेगी सरकार
पत्रकारों के एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा और कांग्रेस में से किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने वाला है। यदि कांग्रेस के 114 में अन्य 19 जोड़ दिए जाएं तो 133 सीटों के साथ सरकार बनती नजर आ रही है परंतु यदि 97 में 19 जोड़ दिए जाएं तो भाजपा भी सरकार बना सकती है। सत्ता के लिए जुगाड़ की राजनीति में कुछ भी संभव है। संभव तो यह भी है कि सदन में वोटिंग वाले दिन कांग्रेस के 2-4 विधायक अनुपस्थित हो जाएं। कमलनाथ या ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए यह शुभ काम कांग्रेस की गुटबाजी ही कर देगी। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->