सिर्फ 6 वोटों का अंतर था इनकी हार और जीत में | BHOPAL NEWS

Advertisement

सिर्फ 6 वोटों का अंतर था इनकी हार और जीत में | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 सस्पेंस की सीमा पार कर चुका है. आलम यह है कि मतगणना के अंतिम चरणों में भी तय नहीं हो पा रहा है कि प्रदेश में सत्ता की चाबी किसके हाथ होगी. मतगणना के पहले चरण में जहां कांग्रेस ने बढ़त बनाई थी फिर उसके बाद बीजेपी ने बराबरी का मुकाबला कर बढ़त बनाई. इसके बाद कांग्रेस ने फिर बढ़त बनाकर मुकाबले को रोमांचक कर दिया. अभी मुकाबला कांटे का चल रहा है. इसी बीच भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट पपर एक बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. जहां मतगणना के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के बीच महज छह वोट का अंतर देखने को मिल रहा है. बीजेपी के Umashankar Gupta और कांग्रेस के P.C. Sharma के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है.

हालांकि अभी अंतिम चरणों की मतगणना बाकी है. लेकिन यह मुकाबला सांस थाम देने वाला है. यह सीट पहले से ही मानी जा रही थी कि मुकाबला दिलचस्प होगा लेकिन इतना टक्कर का होगा शायद देखने को नहीं मिला था. अब कौन जीतता है और कौन हारता है यह देखना दिलचस्प होगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस बार बीजेपी ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ी है. वहीं आम आदमी पार्टी (आप) 208 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 227, शिवसेना 81 और समाजवादी पार्टी (सपा) 52 सीटों पर चुनावी मैदान में है.