Loading...

एमसी मेरी कॉम ने रच दिया इतिहास | NATIONAL NEWS

भारतीय स्टार मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम ने शनिवार को इतिहास रच दिया। दिल्ली के केडी जाधव हॉल में हुई 48kg कैटिगरी के फाइनल फाइट में उन्होंने यूक्रेन की हन्ना ओकोता को 5-0 (30-27, 29-28, 29-28, 30-27, 30-27) से हराया और रिकॉर्ड छठी बार महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। 8 साल के लंबे अंतराल के बाद विश्व खिताब जीतने वाली मेरी कॉम को पीएम नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित कई लोगों ने बधाई दी है। 

पीएम मोदी ने दी M.C Mary Kom को बधाई 

राज्यसभा सांसद मेरीकॉम को इस जीत की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया- भारतीय खेलों के लिए गर्व का पल। मेरी कॉम को महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाइयां। उन्होंने जिस कठिन परिश्रम से विश्व स्तरीय स्पर्धाओं में उत्कृष्टता हासिल की है वह प्रेरणादायक है। उनकी यह जीत विशेष है। इस पर मेरी ने भी जवाब देते हुए शुक्रिया कहा। बता दें कि 6 बार विश्व चैंपियन बनने वाली मेरी पहली महिला Boxer  हैं। 

SPORTS MINISTER राज्यवर्धन सिंह ने किया Tweet


दूसरी ओर, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने ट्वीट किया- मैग्निफिसेंट मेरी! मेरी कॉम को महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 48 kg वेट कैटिगरी में गोल्ड जीतने पर बधाइयां। इसके साथ ही वह 6 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर बनीं। एक अद्भुत ऐथलीट की शानदार उपलब्धि। यह हम सभी के लिए गौरवान्वित पल है।