Loading...

FECEBOOK मैसेंजर में आ रहा है वाच वीडियो टुगेदर, जानिए इससे क्या होगा | New Feature

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए मैसेंजर पर एक नए फीचर 'वॉच वीडियोज टुगेदर' की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे एक ही वीडियो को एक चैट ग्रुप पर अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ देखा जा सकेगा.

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक इंटरनल टेस्टिंग है. इस फीचर के साथ ही ये आपको मैसेंजर पर जुड़े अपने दोस्तों के साथ वीडियो देखने और उसी समय उस वीडियो के बारे में बात करने की अनुमति भी देगा. इस दौरान वीडियो देख रहे सभी लोगों का कंट्रोल उस पर होगा और वे यह भी देख सकेंगे कि उस समय और कौन-कौन वीडियो देख रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर को सबसे पहले मैनेजमेंट ऐप 'टाइमबाउंड' के फाउंडर अनन्य अरोरा और जेन मैनशुन वोंग नाम के एक इंजीनियर ने मैसेंजर के कोड-बेस में खोजा था. रिपोर्ट के मुताबिक, ये 'वाच वीडियो टुगेदर' फीचर यूजर्स को वीडियो के अपने अनुभव शेयर करने की इजाजत देने के साथ-साथ कंपनी को नए वाणिज्यिक अवसर प्रदान करेगा.

मैसेंजर में भी अनसेंड फीचर
फेसबुक मैसेंजर में भी अब आप मैसेज भेज कर वापस ले सकेंगे. इससे पहले ये फीचर वॉट्सऐप सहित दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स में दिया गया है. इंस्टाग्राम में भी अनसेंड का फीचर दिया गया है. अब फेसबुक ने मैसेंजर में भी अनसेंड फीचर की शुरुआत कर दी है. कंपनी ने इसका ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन इसकी टेस्टिंग लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही थी.

गौरतलब है कि फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग की तरफ से कुछ लोगों के इनबॉक्स में मैसेज भेजे गए थे जो खुद से डिलीट हो गए. इसके बाद फेसबुक की जमकर आलोचना हुई कि बिना यूजर की परमिशन के कंपनी ने ऐसा कैसे किया. इसके बाद ही फेसबुक ने यह कन्फर्म किया था कि अनसेंड फीचर आने वाला है. इस फीचर की स्क्रीनशॉट पहले भी इंटरनेट पर देखी गई थी.

अब भी फेसबुक ने मैसेंजर के इस अनसेंड फीचर को पोलैंड, बोलिविया, कोलंबिया और लिथुऐनिया जैसे देशों के लिए ही जारी किया है. इसे एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए दिया गया है. फेसबुक के प्रवक्ता ने टेक क्रंच से कहा है कि जल्द ही इसे दुनिया भर के यूजर्स को दिया जाएगा.