Loading...

ALL PLAY BAZAAR के नाम से चल रहा है आॅनलाइन सट्टा, पुलिस को पता ही नहीं

नई दिल्ली। ONLINE SATTA फिर MATKA फिर PLAY BAZAAR के बाद अब ALL PLAY BAZAAR | PLAY ONLINE GAME के नाम से अवैध आॅनलाइन सट्टा शुरू हो गया है। एक बार फिर करोड़ों का अवैध कारोबार जारी है और आम जनता लुट रही है। 

बेवसाइट allplaybazaar.com पर इसे LOTTERY नाम दिया गया है और यह ​भी लिखा है कि 18 साल से कम उम्र के लोग व जिन राज्यों में लॉटरी अवैध है वहां के लोग इसे ना खेलें परंतु बेवसाइट का संचालन कौन कर रहा है इस​की जानकारी नहीं दी गई है। किसी तरह की कोई गाइडलाइन नहीं, कोई नियम व शर्तें नहीं। संचालक का नाम पता कुछ भी नहीं है। आप किसी भी राज्य से रजिस्टर करें या खेलें बेवसाइट पर कोई रोक टोक नहीं है जबकि आईपी एड्रेस के जरिए इसे रजिस्ट्रेशन पर ही बैन किया जा सकता है। इससे स्पष्ट है कि यह अवैध है। 

11 घंटे लगातार चलता है काला कारोबार
लॉटरी के नाम पर यह काला कारोबार प्रतिदिन 11 घंटे लगतार चलता है। सुबह 10:40 बजे से लॉटरी के नाम पर सट्टे के नंबर निकलना शुरू होते हैं जो लगातार रात 9:40 मिनट तक जारी रहते हैं। लगभग हर 15 मिनट में एक राउंड पूरा किया जाता है। 

रमेश और अचल चौरसिया हैं सट्टा किंग
2016 में मप्र पुलिस ने Gameking India Pvt. Ltd कंपनी बनाकर दुनिया के 15 देश और भारत के 7 राज्यों में आॅनलाइन सट्टा कारोबार का खुलासा किया था परंतु सट्टा किंग रमेश चौरसिया (SATTA KING RAMESH CHOURASIA) फरार हो गया था। 2017 में उसे गिरफ्तार किया जा सका। पुलिस का कहना है कि  उसका बेटा अचल चौरसिया (ACHAL CHOURASIA) भी यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका और दुबई में कंपनी का ऑनलाइन सट्टे का नेटवर्क चलाता है।