नरेंद्र मोदी 125 करोड़ भारतीयों से माफी मांगे: कांग्रेस @ नोटबंदी 2 साल | NATIONAL NEWS

08 November 2018

नई दिल्ली। नोटबंदी को 2 साल पूरे हो रहे हैं। शुक्रवार 09 नवम्बर 2018 को कांग्रेस ने देश भर में भारी विरोध प्रदर्शन की तैयारी की है। इस विरोध प्रदर्शन के साथ कांग्रेस जनता को बताएगी कि प्रधानमंत्री ने जिन 3 मुद्दों पर नोटबंदी की थी, उनमें से एक भी सफल नहीं हुआ। बिना किसी ठोस योजना के, उन्होंने पूरे देश को तंग किया, अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। इसलिए प्रधानमंत्री नोटबंदी के लए देशवासियों से माफी मांगें। 

कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी के दो साल होने पर वह शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को बर्बाद और तहस-नहस करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दो साल पहले नोटबंदी के तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे।

मनीष तिवारी ने कहा कि दो साल पहले आठ नवंबर को प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तकरीबन 16.99 लाख करोड़ रुपये मूल्य की मुद्रा को चलन से बाहर कर दिया। उस तुगलकी फरमान के लिए तीन कारण दिए गए थे कि 
इससे काले धन पर रोक लगेगी, 
जाली मुद्रा बाहर होगी और 
आतंकवाद को वित्तीय सहायता मिलनी बंद हो जाएगी 
लेकिन दो साल बाद इनमें से कोई लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया।

मनीष तिवारी ने कहा कि आज भारतीय अर्थव्यवस्था में आठ नवंबर 2016 की तुलना में चलन में ज्यादा नकदी है। कांग्रेस आठ नवंबर 2018 को मांग करेगी कि भारतीय अर्थव्यस्था को बर्बाद तथा तहस-नहस करने के लिए प्रधानमंत्री को देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे, उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week