Loading...

REWA-UMARIA ने ओले, आंधी, बारिश, फसलें तबाह | mp news

जबलपुर। मध्यप्रदेश के रीवा एवं उमरिया जिलों से खबर आ रही है कि यहां अचानक बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। करीब 5 मिनट से ज्यादा समय तक ओले गिरते रहे। जिनका वजन 20 ग्राम तक था। सबसे ज्यादा बड़े ओले मनगवा में रिपोर्ट हुए हैं। 

अचानक हुई बारिश से मौसम में ठंडक आ गई। सिरमौर में भी दाेपहर बाद मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई। इसने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। वहीं मौसम बदलने से ठंड का अहसास होने लगा। बैकुन्ठपुर क्षेत्र मे बारिश के साथ ओले गिरे।

उमरिया में फसलें तबाह
उमरिया। रविवार की शाम 5:00 बजे आंधी ओलावृष्टि ने क्षेत्र की खड़ी खरीफ फसल को पूरी तरह नष्ट कर दिया है।कयास लगाए जा रहे है कि इससे तकरीबन 60 फीसदी से अधिक की खरीफ फसल प्रभावित हुई है।

प्राकृतिक प्रकोप से मानपुर क्षेत्र अंतर्गत इंदवार ,चिल्हारी, बमनगवां, अशोढ़, महरोई, बेलदी, पलजा, चंदवार, चनसुरा, भटूरावाह, दमोय, बसेही मुंगवानी, टिकुरी सहित आधे सैकड़ा से अधिक गांव ओलावृष्टि की चपेट में है। क्षेत्र के किसानों का कहना है कि जहां एक और विद्युत की समस्या से खरीफ फसल जमकर प्रभावित हुई है वहीं ओलावृष्टि से खरीफ फसल पूरी तरह स्वाहा हो गई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com