Loading...

रेलवे फाटक तोड़कर राजधानी एक्सप्रेस से जा भिड़ा ट्रक, हादसा या हमला | NATIONAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में गुरुवार सुबह बड़ा घटनाक्रम हुआ। एक हाईस्पीड ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए सीधे त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस से जा भिड़ा। हालांकि इस घटनाक्रम में राजधानी एक्सप्रेस को वह नुक्सान नहीं हुआ जो हो सकता था, परंतु उसके 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। इधर ट्रक ड्राइवर की भी मौत हो गई। सवाल अब भी शेष है कि यह कोई हादसा था या हमला। बता दें कि पिछले कुछ सालों में रेल हादसों के पीछे आतंकवादी संगठनों की साजिश सामने आई है। यह घटना जिस तरह से हुई, हादसे के अलावा आत्मघाती हमले जैसा भी है। 

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसा दाहोद-रतलाम रेल खंड पर मेघनगर और थांदला रोड स्टेशनों के बीच हुआ। यह जगह इंदौर से करीब 175 किलोमीटर दूर है। उन्होंने बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक रेलवे फाटक तोड़ते हुए राजधानी एक्सप्रेस (12431) से सुबह करीब पौने सात बजे टकराया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही, यात्री रेलगाड़ी के दो कोच (B-7 और B-8) पटरी से उतर गए। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक के ड्राइवर केबिन के परखच्चे उड़ गए।

इस बीच, झाबुआ के पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि तेज रफ्तार से जा रहा ट्रक सजेली रोड स्थित बंद रेलवे फाटक को तोड़कर दौड़ती राजधानी एक्सप्रेस से टकराया। अचानक ब्रेक लगाये जाने के बाद ट्रेन दुर्घटनास्थल के करीब एक किलोमीटर आगे जा कर रुकी। इससे ट्रेन के दो डिब्बों के पहिये पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर हैं। पुलिस फिलहाल कुछ ज्यादा बताने की स्थिति में नहीं है। जांच के दौरान जल्द ही पता चलेगा कि इस तरह के हादसे का कारण क्या है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com