मप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा कब होगी: MPPEB ने स्थिति स्पष्ट की

31 October 2018

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा स्कूल शिक्षा विभाग और जन जातीय कार्य विभाग के लिए उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा-2018 आयोजित की जाएगी। इसके लिए पीईबी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर परीक्षा के निरस्तीकरण को लेकर भ्रामक सूचना फैल रही हैं। इन सूचनाओं पर ध्यान नहीं दें। 

परीक्षा निरस्त करने को लेकर पीईबी ने कोई सूचना जारी नहीं की है। परीक्षा पूर्व में निर्धारित समय पर ही होगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए मंगलवार अंतिम दिन था। मंगलवार शाम तक उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 4.60 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। इसी तरह माध्यमिक शिक्षक पात्रता के लिए 2.18 लाख उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं। पीईबी के प्रवक्ता डाॅ. विशाल जोशी के अनुसार आवेदन की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाने पर अभी कोई सूचना नहीं है। 

बता दें कि न्यूज चैनल जीटीवी ने ट्वीटर पर यह सूचना दी थी कि चुनाव आचार संहिता के चलते मप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 स्थगित कर दी गई है। इस मामले में भोपाल समाचार ने तत्काल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड से स्थिति स्पष्ट करने को कहा लेकिन परीक्षा नियंत्रक ने केवल इतना बताया कि अब तक हमारे पास कोई सूचना नहीं है। अब जाकर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने स्थिति स्पष्ट की है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week