भाजपाईयों ने भाजपा विधायक के खिलाफ पोस्टर टांग दिया | MP NEWS

31 October 2018

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता मुखर हो गया है। अब वो भ्रमित होने के लिए तैयार नहीं है। नेताओं तक अपनी बात पहुंचाने के लिए हर टोटका अपनाया जा रहा है। इंदौर की देपालपुर विधानसभा सीट से भाजपा के वर्तमान विधायक मनोज पटेल के विरोध में स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा पोस्टर टांग दिए हैं। पार्टी को खुली चेतावनी दी है कि यदि कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी तो कार्यकर्ता भी नहीं सुनेंगे। 

देपालपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में मंगलवार रात स्थानीय भाजपा विधायक मनोेज पटेल के विरोध में पोस्टर लगे पाए गए। इन पोस्टरों पर अबकी बार स्थानीय उम्मीदवार लिखा हुआ है। भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं का कहना है कि मनोज पटेल बाहरी है। पिछले 4.5 साल के दौरान वह बहुत कम मौकों पर क्षेत्र में आए। उनसे मिलने के लिए क्षेत्र की जनता को 80 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है।

इसके साथ ही कार्यकर्ताआें की यह शिकायत भी है कि विधायक मोहदय किसी भी कार्यकर्ता का फोन भी नहीं उठाते है। इसके चलते इस बार क्षेत्र में स्थानीय उम्मीदवार को ही पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने की मांग की जा रही है।

भाजपा के स्थानीय नेताआें के अनुसार यदि पार्टी ने इस बार स्थानीय नेता को उम्मीदवार नहीं बनाया तो कई गांवों में कार्यकर्ता भाजपा से बगावत भी कर सकते है। क्षेत्र में लगे यह पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए है।

जूतों की माला पहनाने पर आमादा हो गए थे लोग
जून 2018 में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान पटेल को खरसोदा गांव में ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा था। विधानसभा चुनाव के समय किए वादों को पूरा नहीं किए जाने से ग्रामीण इतने नाराज हुए कि विधायक के पहुंचने की जानकारी लगते ही जूतों की माला तैयार कर ली गई थी। 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि साढ़े चार साल तक विधायक यहां नहीं आए। उन्होंने कोई भी काम नहीं करवाया। यहां के रहवासी सड़क, ड्रेनेज और अन्य बुनियादी सुविधाओं को तरस गए। हालांकि इस बात की जानकारी लगते ही विधायक पटेल ने पुलिस बुलाई और फिर गांव में पहुंचे थे लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा थमा नहीं और वे विधायक के खिलाफ लगातार नारेबाजी करते रहे थे।

पिछला चुनाव 30 हजार वोटो से जीती थी भाजपा
देपालपुर विधानसभा सीट में लगभग 2 लाख वोटर है। साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के मनोज पटेल को 93264 वोट मिले थे वहीं कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल को 63067 वोट प्राप्त हुए थे। इस प्रकार भाजपा ने यह सीट 30197 वाेटों के अंतर से जीती थी। हालांकि 2008 के चुनावों में कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल ने भाजपा के मनोज पटेल को 9491 वोट से हराया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week