भाजपा सांसद की एसपी बेटी को हटाया | MP NEWS

18 October 2018

भोपाल। भिण्ड से भाजपा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद की बेटी एवं राजगढ़ जिले की एसपी सिमाला प्रसाद आईपीएस को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह सेनानी 7वीं बटालियन भोपाल मे पदस्थ प्रशांत खरे को नया एसपी बनाया गया है। सिमाला प्रसाद की नई पदस्थापना पीएचक्यू में की गई है। बताया जा रहा है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों को प्रमुख पदों से हटाया जा रहा है। यह उसी प्रक्रिया का हिस्सा है। 

शिवराज सिंह का फोटो ट्वीट किया था

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया था कि सिमाला प्रसाद एसपी जैसे ज़िम्मेदार सरकारी पद पर रहते हुए शिवराज सिंह चौहान का प्रचार कर रही हैं। उन्होंने अपने Twitter पर शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा का फोटो ट्वीट किया था। कांग्रेस ने इसे सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा का प्रचार मानते हुए निर्वाचन आयोग में शिकायत कीं पार्टी ने सिमाला प्रसाद के ख़िलाफ कार्रवाई की मांग आयोग से की थी। अगस्त में हुई शिकायत पर अब जाकर कार्रवाई हुई।

मंत्री विश्वास सारंग के रिश्तेदार को हटाने की मांग

कांग्रेस ने चुनाव शिकायत की है कि नरसिंहपुर में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग के सगे साडू भाई हैं। वे पिछले तीन वर्षों से नरसिंहपुर में पदस्थ हैं और भाजपा के पक्ष में कार्य करने वालों को संरक्षण और कांग्रेस के पक्ष में कार्य करने वालों को प्रताड़ित कर रहे हैं। वे शासकीय सेवा में रहते हुए भाजपा नेता और कार्यकर्ता के रूप में भाजपा के पक्ष में कार्य कर रहे हैं। 

तीन कर्मचारी निलंबित 

धार। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सिंह ने बदनावर विधानसभा क्षेत्र के दल में नियुक्त कर्मचारी सहायक उप निरीक्षक कृषि उपज मण्डी बदनावर एवं एफएस-3, श्री संतोष भालसे, श्री विजय पाटीदार वी.एस.टी-1 तथा श्री हिमांशु द्विवेदी वी.वी.टी.-1 विधानसभा क्षेत्र स्तर पर आयोजित प्रशिक्षणों में अनुपस्थित रहने कारण तथा दायित्व के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विधानसभा क्षेत्र-202 बदनावर नियत किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week