भाजपा की खास रणनीति: सुझाव के साथ वोट पक्के करेगी भाजपा | MP NEWS

20 October 2018

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की सबसे खास बात यह है कि वो लोगों से बहुत मामूली सा योगदान लेकर कुछ बड़ा तैयार कर लेते हैं। एक ईंट और 5 रुपए के माध्यम से पूरे देश में राममंदिर आंदोलन खड़ा कर दिया था। अब चुनाव में हारी हुई भाजपा को जिताने के लिए फिर कुछ ऐसा ही प्लान तैयार किया गया है। आचार संहिता लगी है इसलिए ना तो 1 रुपए ले सकते हैं और ना ही कोई इनाम दे सकते हैं इसलिए कुछ ऐसा लिया जा रहा है जिससे पक्का हो जाए कि देने वाला भाजपा को ही वोट करेगा। 

क्या है समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान का टारगेट

भारतीय जनता पार्टी 21 अक्टूबर से समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान का शुभारंभ करने जा रही है। इस अभियान के अंतर्गत50 रथ पूरे प्रदेश की परिक्रमा लगाएंगे। इन रथों के माध्यम से कई निशाने साधे जाएंगे। 
भितरघात करने वाले नेताओं को रथ पर सवार कर देंगे। भितरघात का असर कम हो जाएगा। 
शिवराज सिंह चौहान सरकार की सफलताएं, योजनाएं गिनाईं जाएंगी और दिग्विजय सिंह सरकार से तुलना की जाएगी ताकि जनता कांग्रेस से डर जाए। 

सुझाव मिला तो वोट पक्का

लोगों से सुझाव मांगेंगे कि सरकार को क्या करना चाहिए क्योंकि सुझाव मिला तो वोट पक्का। जो व्यक्ति सुझाव देगा वो वोट तो जरूर देगा। योगदार 1 ईंट और 5 रुपए का हो या सुझाव का। व्यक्ति जहां निवेश करता है उससे जुड़ ही जाता है। 

हर विधानसभा के 20 स्थानों पर पहुंचेंगे रथ

श्री अजयप्रताप सिंह ने बताया कि ये 50 रथ प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पहुंचेंगे और जनता से समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव लेंगे। ये रथ एलईडी स्क्रीन, साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रानिक बूथ और ऑपरेटर से लैस होंगे। यह रथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20 स्थानों पर पहुंचकर जनता को सुझाव देने के लिए प्रेरित करेंगे। यह रथ कालेज परिसरों के बाहर सार्वजनिक स्थानों एवं यूथ कैंपस तक पहुंचेंगे।

पहले सरकारी खर्चे पर चलाया था अभियान

शिवराज सिंह सरकार ने यह अभियान आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले सरकारी खर्चे पर भी चलाया था। तब इसका नाम Future MP Task Force रखा गया था। प्रदेश भर के इंटरनेट पर लाखों रुपए खर्च करके विज्ञापन अभियान चलाया गया। टैगलाइन थी 'आईडिया में हो दम, तो पूरा करेंगे हम' इस अभियान के तहत भी सुझाव मांगे गए थे। बेवसाइट http://www.futureofmp.in द्वारा या 8000 305 305 पर कॉल/ व्हाट्सएप् करके या फिर ideas@futuremp.in पर भी अपने सुझाव ई-मेल कर सकते थे। केवल भोपाल समाचार ने तत्समय इस मुद्दे को उठाया था।(यहां पढ़ें)

सिर्फ नाम बदला बाकी सब वैसा ही है

सिर्फ नाम बदला गया है। बाकी सब वैसा ही है। अजयप्रताप सिंह ने समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक व्यक्ति फोन, एसएमएस और वाट्सअप के माध्यम से सुझाव दे सकते हैं। वहीं, प्रत्येक विधानसभा में सुझाव पेटी भी लगेगी। प्रत्येक विधानसभा में ‘एक चाय-एक राय’ संगोष्ठी आयोजित कर इसके माध्यम से समृद्ध मध्यप्रदेश पर चर्चा कर सुझाव लिए जायेंगे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week