निष्पक्ष चुनाव के लिये संविदा एवं सेवावृद्धि वाले अधिकारियों को हटाएं: कमलनाथ | MP NEWS

06 October 2018

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश सहित चार राज्यों का चुनाव कार्यक्रम घोषित करने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि आज से ही आचार संहिता लगने के कारण अब मुख्यमंत्री द्वारा झूठी घोषणायें करना अपने-आप बंद हो जायेंगी। निष्पक्ष चुनाव के लिये आवश्यक है कि आचार संहिता का पूरा पालन किया जाये, यह जवाबदारी चुनाव आयोग की है। 

कमलनाथ ने कहा है कि निष्पक्ष चुनाव के लिये भारत के चुनाव आयोग की अपनी एक प्रतिष्ठा है। उन्होंने अपेक्षा की है कि आयोग की निगरानी के चलते सत्ताधारी दल के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग भाजपा के पक्ष में नहीं करेंगे। उन्होंने आयोग से आग्रह किया है कि वह मध्यप्रदेश सरकार को उच्च पदों पर पदस्थ ऐसे अधिकारियों को तत्काल हटाने के निर्देश दे, जो सेवानिवृत्ति के बाद संविदा पर नियुक्त हैं या उन्हें सेवावृद्धि मिली है और जो तीन वर्षों से अधिक समय से एक ही स्थान पर जमे हैं। 

सरकार से संविदा पर नियुक्ति और सेवावृद्धि पाने वाले अधिकारी सरकार के ऋणी रहते हैं। वे अपने पद और अधिकारों का दुरूपयोग सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाने में कर सकते हैं। कांगे्रस ने ऐसे अधिकारियों की शिकायत पूर्व में भी चुनाव आयोग से की है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week