सुष्मिता सेन के मिस इंडिया गाउन के बारे में नहीं पता होगी ये बात | BOLLYWOOD NEWS

06 October 2018

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मिस यूनिवर्स व मिस इंडिया सुष्मिता सेन की खूबसूरती का हर कोई दिवाना है। उनकी हाइट, पर्सनालिटी साथ ही उनका कॉन्फीडेंस ने ही उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया था। दिल्ली की इस साधारण सी लड़की सुष्मिता को जब मिस इंडिया का खिताब मिला, तो सबसे ज्यादा चर्चा उनके गाउन की हुई। काले रंग के इस ईवनिंग गाउन ने उनकी खूबसूरती के साथ उनके सेल्फ कॉन्फीडेंस को भी बढ़ा दिया था। पर इस गाउन की कहानी बहुत कम लोगों को पता है। सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे।

सुष्मिता सेन के मिस इंडिया गाउन की कहानी 

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि मिस इंडिया बनने के दौरान सुष्मिता ने जो काले रंग का गाउन पहना था, वो पर्दे के कपड़े से बना था। यकीन नहीं हो रहा ना। लेकिन ये सच है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में छपी इस खबर में बताया गया है कि सुष्मिता सेन मिडिल क्लास फैमिली से थीं, मॉडलिंग करना उनका शौक था, लेकिन महंगी ड्रेसेस के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। वो महंगे डिजाइनर आउटफिट्स नहीं खरीद सकती थीं। इसलिए उन्होंने पर्दे के कपड़े से ही अपना डिजाइनर गाउन बनवाया था, वो भी सरोजिनी नगर मार्केट के एक लोकल टेलर से। दिलचस्प बात ये है कि जब ये गाउन बनकर तैयार हुआ तो इसे देखकर कोई भी इस गाउन के पीछे का सच नहीं जान पाया, लेकिन जब ये बात सामने आई, तो लोग हैरत में थे।

कैसे तैयार हुआ था सुष्मिता का गाउन-

उनका गाउन डिजाइन करने में सुष्मिता की मां शुभ्रा सेन का बहुत बड़ा योगदान रहा। उन्होंने एक फैशन मैग्जीन में से ये आइडिया लिया और अपने टेलर को ऐसा गाउन तैयार करने के लिए कहा। वो मार्केट से सॉक्स का पेयर भी लेकर आईं थी जिसमें उन्होंने सुंदर लेस लगाकर उसे डिजाइनर लुक दिया था। उनके ये हैंड ग्लव्स देखकर कोई नहीं कह सकता कि ये हाथ से बने होंगे। इस खूबसूरत आउटफिट के साथ उन्होंने दुनियाभर के लाखों-करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->