जो हम कह देंगे, जो मेनिफेस्टो में डाल देंगे, उसे करके दिखायेंगे: राहुल गांधी | MP NEWS

30 October 2018

भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने खरगोन में आयोजित विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को बड़ा गुस्सा आ रहा था। पूरा मध्यप्रदेश जानता है कि व्यापमं कांड में मुख्यमंत्री और उनके परिवार का हाथ है, वे कहते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का केस लगायेंगे। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। 

मगर वे सच्चाई से बच नहीं सकते। व्यापमं में निर्दोषों को जेल में डाला, ई-टेडरिंग में घोटाला किया। यह सच्चाई है कि गरीब, दलित, आदिवासी को शिक्षा चाहिए तो जेब से पैसा निकालकर देना पड़ता है। सच्चाई नहीं मिटायी जा सकती। अब शिवराजसिंह को सच्चाई तो कुछ दिनों में ही चुनाव के बाद पता चल जायेगी। मध्यप्रदेश की जनता किसानों, युवाओं, दलितों, आदिवासियों, महिलाओं और छोटे दुकानदारों की सरकार चाहती है। 

मोदीजी ने देश की जनता का अनादर किया है

श्री राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी बोलते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ। लाल किले से उन्होंने कहा था कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था। यानि आपके माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी सब सो रहे थे। उन्होंने देश के लिए कुछ नहीं किया। जान की कुर्बानी देने वाले सब सैनिक सो रहे थे। मोदी जी के आने से पहले हरित क्रांति और श्वेत क्रांति नहीं हुई। उनके आने से पहले अग्रेजों से जनता ने लड़ाई नहीं लड़ी। कहते हैं मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले कुछ नहीं हुआ। ऐसा कहकर उन्होंने देश की जनता का अनादर किया है। 

जो हम कह देंगे, जो मेनिफेस्टो में डाल देंगे, उसे करके दिखायेंगे

श्री गांधी ने कहा कि भाजपा हिन्दू धर्म की बात करती है। हिन्दू धर्म का मतलब सच्चाई है। हिन्दू धर्म के अंदर नफरत और हिंसा कहीं भी नहीं है। हिन्दू धर्म में दूसरों का आदर और सम्मान करना सिखाया जाता है और प्रधानमंत्री इस देश की जनता का अपमान करते हुए कहता है कि मेरे आने से पहले कुछ नहीं हुआ। ऐसा कहकर वे देश की जनता, देश की शक्ति और देश के इतिहास पर उंगली उठाते हैं। मध्यप्रदेश में अब जो सरकार बनेगी, उसमें सिर्फ जनता की आवाज सुनाई देगी। मैं झूठ नहीं बोलता। जो हम कह देंगे, जो मेनिफेस्टो में डाल देंगे, उसे करके दिखायेंगे। 

भाजपा की सोच व्यापमं है, ई-टेंडरिंग घोटाला है, रेतमाफिया है

श्री गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश के हर क्षेत्र में कुछ न कुछ पैदा होता है। हर जगह अलग-अलग स्ट्रेन्थ है। यहां जो ज्ञान है, जो वस्तु बनाते हैं और जो फसल लगाते हैं, उनके उत्पादों को हम पूरी दुनिया से जोड़ेंगे। इसमें विज़न की जरूरत है। हैदराबाद और बैंगलोर ऐसे ही नहीं बन गये हैं, उन्हें बनाया गया है और आज दोनों शहर दुनिया से जुड़ गये हैं। इसी तरह मध्यप्रदेश भी दुनिया का एक फूड प्रोसेसिंग सेंटर बन सकता है। पूरी दुनिया में यहां का माल जा सकता है। बस हमारी सोच सही होना चाहिए। लेकिन भाजपा की सोच व्यापमं है, ई-टेंडरिंग घोटाला है, रेतमाफिया है। यह फर्क है, उनमें और हममे। हम आपके लिये काम करना चाहते हैं और यहां झूठ बोलने नहीं आये हैं। 

किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, करोड़पतियों का कर दिया

श्री गांधी ने नोटबंदी, राॅफेल घोटाला, भाजपा द्वारा युवाओं को दो करोड़ रोजगार देने का छलावा, बडे़ उद्योगपतियों की लोन माफी, किसानों को सही दाम न मिलना आदि चर्चा भी की। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस के समय किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य अपने आप मिल जाता था, अब भाजपा सरकार में उन्हें मांगना पड़ता है। शिवराजसिंह चौहान और नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना हमारी नीति नहीं है। लेकिन बड़े लोगों के साढ़े तीन लाख करोड़ रूपये एक बार में माफ कर दिये। नरेन्द्र मोदी ने अच्छे दिन आयेंगे का ऐसा जादू किया कि सब कहने लग गये ‘‘चौकीदार चोर है।’’

यदि यहां सिंचाई का काम किया है तो इसमें इंदिरा जी का भी बड़ा योगदान है

श्री राहुल गांधी ने कहा कि इंदिरा जी, राजीव जी और सोनिया जी के दिल में यदि एक बड़ी जगह थी, और है, तो वह है आदिवासियों के लिए। आदिवासियों के साथ इंदिराजी का रिश्ता पूरी दुनिया जानती है। सब जानते हैं कि जब इंदिरा गांधी निर्णय लेती थीं तो सबसे पहले कमजोर से कमजोर व्यक्तियों, आदिवासियों, दलितों, किसानों और मजदूरों के बारे में सोचकर निर्णय लेती थीं। यदि यहां सिंचाई का काम किया है तो इसमें इंदिरा जी का भी बड़ा योगदान है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week