LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





मोदी ने किसानों का अपमान किया: राहुल गांधी का भाषण | MP NEWS

15 October 2018

भोपाल। अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने आज दतिया की विशाल आमसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मन की बात करते हैं, लेकिन उनके मन में कमजोर वर्गों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए कोई जगह नहीं है। उनके दिल में यदि जगह है तो केवल अनिल भाई, नीरव भाई, ललित भाई और विजय भाई के लिये। क्या आपने नरेन्द्र मोदी को किसी गरीब के लिये भाई बोलते सुना है? यूपीए सरकार मनरेगा योजना लेकर आयी। योजना को चलाने में 35 हजार करोड़ रूपये लगते हैं। आपकी मेहनत का यह पैसा नीरव मोदी विदेश लेकर भाग गया।  

रोहित वेमुला पढ़ाई करना चाहता था

श्री राहुल गांधी ने कहा कि रोहित वेमुला पढ़ाई करना चाहता था, लेकिन उसे कुचलकर मार दिया जाता है। गुजरात में आदिवासियों को पीटा जाता है। नरेन्द्र मोदी आपके मन की बात नहीं, अपने मन की बात सुनकर सरकार चलाना चाहते हैं। लेकिन वे भूल जाते हैं कि इस देश को गरीब जनता, छोटे दुकानदार और किसान चलाते हैं। नरेन्द्र मोदी ने अनिल अंबानी, विजय माल्या, मेहुल चैकसी, नीरव मोदी को पैसा दिया, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर वह पैसा युवाओं को उद्योग लगाने के लिए और छोटे व्यापारियों को व्यापार करने के लिए देगी। 

देश का अपमान करते हैं नरेंद्र मोदी

अमेरिका के राष्ट्रपति कहते हैं कि अमेरिका से दो देश ही मुकाबला कर सकते हैं, एक चीन और दूसरा हिन्दुस्तान। 70 साल पहले देश में न सड़के थीं, न कारखाने थे, न इतने हवाई जहाज थे। नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि 2014 से पहले देश सो रहा था तो प्रधानमंत्री किसका अपमान कर रहा है? यदि आज हिन्दुस्तान को किसी ने यहां तक पहुंचाया है तो वे हैं हमारे, किसान, छोटे-व्यापारी, युवा और इस देश की जनता। 

मोदी ने पैसा लेकर भागने वाले उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है

श्री गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ रूपये का कर्ज माफ किया, क्योंकि किसानों का हक बनाता है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों का अपमान किया है। मैंने उनसे कहा कि मोदी जी किसानों का कर्ज माफ कीजिये, किंतु उन्होंने यहां तक नहीं कहा कि मैं कोशिश करूंगा, यह भी नहीं कहा कि हां मैं किसानों का दर्द जानता हूं। उन्होंने यदि लाभ पहुंचाया है तो पैसा लेकर भागने वाले उद्योगपतियों को। नीरव मोदी, वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिलता है और कहता है कि मैं लंदन जा रहा हूं। इसे खुद जेटली ने स्वीकार किया और मोदी 35 हजार करोड़ रू. लेकर भाग जाता है। बिल्कुल वैसे ही जैसे कोई चोर पुलिस स्टेशन में इंस्पेक्टर से कहे कि मैं जा रहा हूं। 

नरेन्द्र मोदी ने हवाई जहाज का कान्ट्रेक्ट अंबानी को दिलाया

श्री राहुल गांधी ने कहा कि मैं दो दिन पहले हिन्दुस्तान ऐयरोनाटिक्स लिमिटेड गया था, कंपनी के लोगों से रफाॅल पर बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने हवाई जहाज का कान्ट्रेक्ट हमसे छीनकर अपने मित्र अनिल अंबानी को दिलवा दिया। फ्रांस की कंपनी से कहा कि यदि कान्ट्रेक्ट चाहिए है तो यह काम अनिल अंबानी को दे दो। 

मध्यप्रदेश में कोई बता दे कि कितने लोगों को रोजगार मिला

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। मध्यप्रदेश में कोई बता दे कि कितने लोगों को रोजगार मिला। कांग्रेस की सरकार बनने पर हम मुख्यमंत्री से कहेंगे कि 24 घंटे में से 18 घंटे युवाओं को रोजगार देने में लगा देना। मैं चाहता हूं कि ‘‘मेड इन एमपी’’, ‘‘मेड इन इंडिया हो।’’ मैं कभी नहीं कहूंगा कि आपके खाते में 15 लाख डाल दूंगा। मैं झूठा वादा नहीं करूंगा। 

10 दिन में किसानों का कर्ज माफ होगा

श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा। यह हमने कर्नाटक में कहा था और वहां सरकार बनने पर किसानों का कर्जा 10 दिन में माफ हुआ। उन्होंने कहा कि कांगे्रस कार्यकर्ता हमारी रीढ़ की हड्डी हैं। मध्यप्रदेश में सरकार बनने पर पहले नंबर में युवा और किसान रहेंगे और दूसरे नंबर पर कांगे्रस कार्यकर्ताओं की सरकार होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि हर पोलिंग बूथ पर लड़ो और मध्यप्रदेश में कांगे्रस पार्टी की सरकार लाओ।  

सभा के दौरान दतिया के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष गुरूदेवशरण गुप्ता और सेवढ़ा के भाजपा विधायक प्रदीप अग्रवाल के चाचा राधेलाल अग्रवाल कांगे्रस में शामिल हुए। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर, सुरेश पचैरी, कांतिलाल भूरिया, राजमणि पटेल, राजेन्द्र भारती, घनश्याम सिंह, के.पी.सिंह, महेन्द्र बौध, राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, शोभा ओझा, मांडवी चैहान सहित स्थानीय नेता उपस्थित थे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->