मप्र चुनाव: टॉप ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP BREAKING NEWS

24 October 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण चुनाव समाचार आपको दिनभर यहां मिलते रहेंगे। कृपया इस पेज को बुकमार्क कर लें। हम दिनभर यहीं पर चुनाव समाचार अपडेट करते रहेंगे। कृपया अपने क्षेत्र के प्रमुख समाचार editorbhopalsamachar@gmail.com पर भेजें। चुनाव संबंधी सभी समाचार, चर्चाएं, विश्लेषण एवं कयास पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें

आम आदमी पार्टी के 2 प्रत्याशी घोषित

ग्वालियर। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए भांडेर आैर दतिया विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। दतिया विधानसभा क्षेत्र से दो बार सरपंच रहे हरी सिंह रावत को आैर भांडेर विधानसभा क्षेत्र से अवतार सिंह बिजोले को उम्मीदवार बनाया है। उक्त जानकारी ग्वालियर-चंबल जोन प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने दी है। पार्टी ग्वालियर-चंबल की32 विधानसभा सीटों में से अब तक 23 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।


वर्षों से जमे 3 बाबुओं को चुनाव आयोग ने हटाया

इंदौर। आरटीओ में कई सालों से पदस्थ तीन बाबूओं को परिवहन विभाग के ग्वालियर मुख्यालय अटैच किया है। यह चुनाव आयोग के आदेश पर किया है। अटैच होने वाले बाबुओं में धर्मेंद्र डागोर, आरडी माहोर और विष्णु राय शामिल हैं। आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी ने बताया कि आदेश के तहत तीनों को ही तत्काल प्रभाव से रिलीव भी कर दिया है। आदेश में यह भी कहा है कि इस दौरान छुट्टी के आवेदन मान्य नहीं होंगे। आदेश की अवहेलना मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। इनमें से दो बाबू डागोर और माहोर का नाम टेम्परेरी रजिस्ट्रेशन के टैक्स के घोटाले में भी आ रहा है, जिसकी जांच भी जारी है।

विधायक उषा ठाकुर को नोटिस

इंदौर। शहर की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-3 से भारतीय जनता पार्टी की विधायक उषा ठाकुर को पार्टी के एक कार्यकर्ता ने नोटिस भेजकर अखबार में छपे एक बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। विधायक को यह नोटिस हाईकोर्ट वकील दिनेश खंडेलवाल ने बुधवार 24 अक्टूबर को भेजा है। वर्तमान में खंडेलवाल जिला न्यायालय में शासकीय अभिभाषक के रूप में कार्य कर रहे है और भाजपा द्वारा उन्हें कई बार जनभागीदारी समिति अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। नोटिस में खंडेलवाल ने लिखा है कि 23 अक्टूबर को एक अखबार में विधायक का बयान छपा था जिसमें उन्होंने उन पर कुछ आरोप लगाए थे। विधायक का यह कथन सत्य है अथवा नहीं इस संबंध में खंडेलवाल द्वारा तीन दिनों में जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं देने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है।

बेरोजगारों को 2000 रुपए भत्ता देने का वादा: अनारक्षित समाज पार्टी

भोपाल। अनारक्षित समाज पार्टी ने मंगलवार को घोषणा पत्र जारी किया है, जिसमें सभी बेरोजगारों को नौकरी न मिलने तक हर महीने 2000 रुपए बेरोजगारी देने का वादा किया गया है। इस पार्टी के प्रदेश प्रभारी शशांक सिंह बघेल हैं। इसके साथ ही प्रदेश में पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था खत्म करने की बात कही गई है। वहीं, सवर्ण समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी ने कहा है कि गरीबी की कोई जाति नहीं होती, आरक्षण आर्थिक आधार पर हो। तिवारी ने यह बात एक कार्यक्रम में कही।

कांग्रेस की पूर्व स्टार प्रचारक साध्वी प्रियंका भारती भाजपा में शामिल

भोपाल। कभी कांग्रेस की स्टार प्रचारक रहीं साध्वी प्रियंका भारती भाजपा में शामिल हो गई हैं। यह जानकारी पार्टी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्विटर के जरिए दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने साध्वी प्रियंका भारती को पार्टी की सदस्यता दिलाई। साध्वी प्रियंका मूलतः विदिशा से हैं और वे पिछले चुनावों में कांग्रेस की स्टार प्रचारक थी। भाजपा के कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने साध्वी प्रियंका भारती को पार्टी की सदस्यता दिलाई। भाजपा में शामिल होने के बाद साध्वी प्रियंका भारती ने कहा कि हिन्दुत्व के कारण उन्होंने भाजपा का दामन थामा है। साध्वी का विदिशा और आसपास के क्षेत्र में काफी प्रभाव है और उनके बड़ी संख्या में अनुयायी भी हैं।

टिकट कटने का डर: कई मंत्री-विधायक भाजपा कार्यालय में

भोपाल। टिकट कटने के डर से बीजेपी के कई नेता पार्टी दफ्तर पहुंचे। विधायक सरताज सिंह, मंत्री सुरेंद्र पटवा, मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा, पूर्व मंत्री कमल पटैल, विधायक वीर सिंह पवार समेत कई विधायक पहुंचे पार्टी दफ्तर, संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत अन्य नेताओं से की मुलाकात।

मैं चुनाव लड़ने को तैयार हूं: सरताज सिंह

भोपाल। पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने ठोकी टिकट की दावेदारी, बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे सरताज सिंह, 70 के फार्मूले पर सरताज सिंह का बयान, 70 का फार्मूला न पहले था न इस बार होगा, पार्टी सर्वे में मेरा नाम, चुनाव लड़ने को तैयार हूं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week