Loading...

DSSSB परीक्षा: पेपर में अनुसूचित जाति का मजाक उड़ाया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड' (DSSSB) अब जबर्दस्त जातिवादी विवाद की जद में आ गया है। शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित पात्रता परीक्षा के दौरान जातिवाद पर आधारित आपत्तिजनक सवाल पूछा गया। अब इसे लेकर ना केवल निंदा की जा रही है बल्कि जिम्मेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की जा रही है। 

13 अक्टूबर को आयोजित हुई इस परीक्षा में "हिंदी भाषा और बोध" सेक्शन में छात्रों से सवाल पूछा गया था कि अगर पंडित की पत्नी को पंडिताइन कहते हैं तो अनुसूचित जाति (SC) के लिए इस्तेमाल होने वाले शब्द के अपोजिट पत्नी को क्या कहा जाएगा?

जैसे ही ये सवाल छात्रों ने पढ़ा, उन्होंने इस पर आपत्ति जताना शुरू कर दिया। छात्रों ने सवाल किया परीक्षा में समुदायों के बारे में सवाल पूछकर सरकार क्या जताना चाहती हैं? वहीं, इस तरह के एक सवाल पूछकर, डीएसएसएसबी शिक्षकों को गलत सीख देने के साथ- साथ माहौल को खराब कर रहा है। 

डीएसएसएसबी दिल्ली के विभिन्न नगर निगम, राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी स्कूलों में कुल 4,366 पीआरटी पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन कर रहा है। परीक्षा की तारीख 30 सितंबर 13, 14 और 28 अक्टूबर है। जिसमें अब 28 अक्टूबर को परीक्षा होना शेष है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com