31 अक्टूबर को सभी 230 प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे: कमलनाथ | MP NEWS

27 October 2018

भोपाल/ऐजेंसी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने अब 143 उम्मीदवार तय कर लिए हैं और शेष उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है। आगामी 31 अक्टूबर को देर रात तक पार्टी सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी। यह जानकारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को मीडिया से चर्चा करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार चयन के लिए कांग्रेस ने प्रदेशभर में सर्वे कराया था, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर फीडबैक लेने के बाद उम्मीदवारों के नाम फायनल किए जा रहे हैं। पहले ही पार्टी हाईकमान द्वारा 71 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जा चुकी है। वहीं, शुक्रवार की रात पार्टी की सेन्ट्रल कमेटी की बैठक हुई थी, जिसमें 72 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। इस प्रकार अब तक कुल 143 उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। शेष सीटों के लिए उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया जारी है। बैठकों का दौर चल रहा है, जिनमें किन-किन लोगों को टिकट देना है, इस पर विचार-मंथन किया जा रहा है। पार्टी 31 अक्टूबर देर रात तक सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर देगी। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि छानबीन समिति ने टिकट के देवदारों के नामों पर मंथन के बाद 143 नाम फाइनल कर दिए हैं। शेष नामों को लेकर बैठकें हो रही हैं। हम सभी 230 सीटों पर 31 अक्टूबर को देर रात तक प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा कि 31 तक बैठकों का दौर जारी रहेगा। नाम फाइनल करने के बाद पार्टी हाईकमान से मंजूरी ली जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन नामों पर हरी झंडी देंगे, जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। यह काम 31 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week