Loading...

भाजपा ग्वालियर संभाग के 15 ब्राह्मण नेताओं पर सिंधिया की नजर | gwalior mp news

ग्वालियर। राहुल गांधी के रोड शो में एतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद कमलनाथ की तुलना में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नंबर तो बढ़ गए हैं परंतु अब चुनौती है ग्वालियर संभाग की सभी सीटों पर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित की जाए। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए सिंधिया के पास प्लान बी भी है। सिंधिया समर्थकों ने ग्वालियर संभाग में भाजपा के 15 नेताओं की लिस्ट तैयार की है। इन नेताओं के जरिए भाजपा को नुक्सान पहुंचाने की तैयारी है। 

ये है लिस्ट
चौधरी राकेश सिंह,​ भिंड
वेदप्रकाश शर्मा, ग्वालियर,
अनूप मिश्रा, ग्वालियर,
अम्बरीश शर्मा लहार,
राकेश शुक्ल, मेहगांव,
मुकेश चौधरी, मेहगांव,
ब्रजेन्द्र तिवारी, भितरवार,
अवधेश नायक, दतिया, 
चंद्रप्रकाश शर्मा, सबलगढ़,
विवेक पालीवाल, पोहरी,
नरेंद्र बिरथरे, शिवपुरी, 
धैर्यवर्धन शर्मा, करैरा,
सुरेन्द्र शर्मा, कोलारस, 
आलोक तिवारी, चंदेरी,

रणनीति क्या है
इनमें से 3 नेताओं से ज्योतिरादित्य सिंधिया के पदाधिकारी मिल चुके हैं। ये सभी भाजपा के वो नेता हैं जो टिकट के दावेदार हैं या फिर लम्बे समय से भाजपा ने इन्हे तवज्जो नहीं दी और भाजपा से नाराज हैं। रणनीति यह है कि इनकी नाराजगी का फायदा उठाया जाएगा। इस लिस्ट में 2 नेताओं को कांग्रेस से टिकट का प्रस्ताव दिया गया है जबकि 1 नेता को निर्दलीय चुनाव लड़ने पर मदद का आश्वासन दे दिया गया। शेष के साथ भी कुछ ऐसा ही है। भाजपा का वोट काटने के लिए इन नेताओं का उपयोग करने की योजना तैयार की जा रही है। फिलहाल इन सभी के नाम, नंबर, इनके नजदीकियों के नाम व नंबर इत्यादि जुटाए गए हैं। भाजपा के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही रणनीति पर काम शुरू हो जाएगा। भाजपा के नाराज नेता यदि निर्दलीय भी लड़ना चाहें तो उन्हे मदद की जाएगी या फिर बिना चुनाव लड़ाए भाजपा का वोट प्रतिशत कम करने की कोशिश की जाएगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com