मंत्री पवैया और पूर्व मंत्री केपी सिंह डकैती के आरोपी, कुल 108 विधायक पर आपराधिक मामले | MP NEWS

18 October 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के 230 में से 108 विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। मंत्री जयभान सिंह पवैया के खिलाफ सबसे गंभीर डकैती एवं सरकारी कर्मचारी से मारपीट और धार्मिक वैमनस्यता फैलाने का केस दर्ज हैं जबकि पिछोर विधायक एवं पूर्व मंत्री केपी सिंह के खिलाफ भी डकैती का मामला दर्ज है। ज्यादातर विधायकों के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों से मारपीट के मामले दर्ज हैं। 

मप्र इलेक्शन वॉच की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के 28 और कांग्रेस के 12 विधायकों पर गंभीर मामले दर्ज हैं। गंभीर मामलों से आशय पांच साल या उससे अधिक सजा पाने वाले अपराध। गैर जमानती अपराध। सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाना। हत्या, अपहरण, ज्यादती से संबंधित अपराध। महिलाओं पर अत्याचार से संबंधित अपराध। जबकि भाजपा के 44, कांग्रेस के 21, बसपा के एक और दो निर्दलिए विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। यानी 30 फीसदी ने यह घोषणा की है। 

भाजपा विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया पर डकैती संबंधी मामला दर्ज है। सरकारी कर्मचारी से मारपीट और धार्मिक वैमनस्यता फैलाने का मामला भी उन पर दर्ज है। वहीं पिछोर से कांग्रेस विधायक केपी सिंह कक्काजू पर भी डकैती संबंधी मामला है। लूट-पाट, जानलेवा हमलाें सहित कई अन्य गंभीर अपराध उन पर दर्ज हैं। भाजपा से नरसिंहपुर विधायक व राज्यमंत्री जालम सिंह पटेल पर हमला, धमकी, आगजनी आदि के मामले दर्ज हैं। इनके अलावा अनेक विधायकों पर सरकारी कर्मचारियों से मारपीट, सरकारी काम में बाधा, धमकी, मारपीट आदि के प्रकरण पंजीबद्ध हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week