मप्र चुनाव: टॉप 10 ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP 10 BREAKING NEWS

16 October 2018

अचलेश्वर के ​ट्रस्टियों और सपाक्स ने राहुल गांधी के खिलाफ नारे लगाए | ग्वालियर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड-शो से पहले हंगामा कटा रहा। राहुल यहां अचलेश्वर मंदिर में पूजा के बाद रोड-शो शुरू कर रहे थे। उनकी सुरक्षा में तैनात SPG ने मंदिर के ट्रस्टियों को अंदर जाने से रोक दिया तो वो गुस्से में आ गए और विरोध करने लगे। उधर मोती महल के पास सपाक्स कार्यकर्ता राहुल को काले झंडे दिखाने की तैयारी में थे। कार्यकर्ता हाथ में झंडे लिए खड़े थे और नारे लगा रहे थे। पुलिस ने सबको गिरफ़्तार कर लिया। इन सब हंगामे और विरोध के बीच राहुल गांधी ने अचलेश्वर मंदिर में पूजा की और फिर अपना रोड-शो शुरू किया।

2. दिग्विजय सिंह को तवज्जो देनी चाहिए: शिवराज सिंह

सीएम शिवराज ने कहा है कि ये दर्द हमने नहीं उनके अपनों ने दिया है। अपने ही नेता की कांग्रेस ऐसी दुर्दशा करेगी ऐसा सोचा नही था। शिवराज ने आगे कहा कि कांग्रेस ना दिग्गी के पोस्टर छाप रही है और ना ही बैनर औऱ ना ही उनके भाषण हो रहे। कम से कम अपने नेता की तो इज़्ज़त कर कांग्रेस को तवज्जो देनी चाहिए। बता दे कि सोशल मीडिया पर दिग्विजय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे अपने कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि उनके भाषण देने से कांग्रेस के वोट कट जाते हैं।

3. राहुल गांधी के रोड शो की चुनाव आयोग में शिकायत

ग्वालियर। राहुल गांधी के रोड शो को लेकर निर्वाचन आयोग से एडवोकेट अवधेश तोमर ने की शिकायत। नियम विरुद्ध रोड शो निकाला। शासकीय संपत्तियों पर अवैध तरीके से होर्डिंग लगाई। 4 घंटे तक रोड शो से शहर के लोग हुए परेशान। 15 अक्टूबर को निकला था राहुल गांधी का 12 किलोमीटर का रोड शो।

4. राहुल गांधी के लिए मुरैना बंद

मुरैना। राहुल गांधी के रोडशो के लिए एमएस रोड बंद, एक घंटे पहले से एमएस रोड बंद, मुरैना से ग्वालियर रोड दो घंटे पहले किया बंद, तीन घंटे तक हाईवे बन्द, राहुल गांधी के काफिले और  सुरक्षा को लेकर कराया हाईवे का एक मार्ग बंद।

5. चर्च कब जाएंगे राहुल गांधी

ग्वालियर। चंबल अंचल के दौरे पर आए राहुल गांधी ने मंदिर मस्जिद के बाद गुरुद्वारे दाताबंदी साहिब में मत्था टेका, ज्योतिरादित्य सिन्धिया, कमलनाथ ने भी गरुद्वारा में मत्था टेका। राहुल गांधी के गुरुद्वारे जाने पर सियासत BJP ने पूछा – चर्च कब जाएंगे राहुल गांधी।

6. राहुल कहीं भी जाएं बीजेपी के पेट में दर्द क्यों होता है: कांग्रेस

ग्वालियर। कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा-राहुल गांधी मंदिर जाएं,मस्जिद जाएं या गुरुद्वारा जाएं, बीजेपी के पेट में क्यो दर्द हो रहा है,बीजेपी की जमीन खिसक रही है,इसीलिए बीजेपी घबराई हुई है।

7. निजी संपत्ति, निजी घरों पर झण्डे, बैनर, स्टीकर लगा सकते हैं या नहीं

भोपाल। निजी संपत्ति पर झण्डे, बैनर, स्टीकर आदि लगाने की अनुमति को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। भारतीय जनता पार्टी निर्वाचन आयोग समिति के प्रदेश संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा एवं सदस्य श्री एस.एस. उप्पल ने इस पत्र में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से इस संबंध में स्पष्ट आदेश जारी किए जाने की मांग की है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है कि पूर्व में 13 अक्टूबर को इस संबंध में अनुमति के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा गया था, लेकिन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस मामले में स्थानीय कानून, न्यायालय के आदेश के अधीन अथवा निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुरूप कार्रवाई की बात कहते हुए स्थिति स्पष्ट नहीं की थी। पत्र में श्री लोढ़ा और श्री उप्पल ने कहा है कि निजी संपत्ति पर झंडे-बैनर आदि लगाना न तो किसी स्थानीय कानून के खिलाफ है और न ही इसके विरुद्ध किसी न्यायालय के किसी आदेश की जानकारी है। पत्र में कहा गया है कि ऐसी स्थिति में निर्वाचन आयोग भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों को अपनी निजी संपत्ति पर झण्डे, बैनर लगाने की अनुमति के संबंध में स्पष्ट आदेश प्रसारित कर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देशित करे। पत्र में कहा गया है कि निजी संपत्ति पर झण्डे, बैनर इत्यादि लगाने के कारण किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी एवं झण्डे, बैनर पर पार्टी के किसी भी उम्मीदवार का नाम नहीं लिखा जायेगा। 

8. पार्टी छोड़ी तो छोड़ेंगे नहीं: अमित शाह की धमकी

भोपाल। मध्यप्रदेश के चुनावी दंगल से पहले मची भगदड़ ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को चिंतित कर दिया है। यही वजह है कि उन्होंने दो टूक कह दिया कि पार्टी छोड़ी तो छोड़ेंगे नहीं। साथ ही उन्होंने संभाग स्तर के पदाधिकारियों से धमकी भरे लहजे में कहा कि कार्यकर्ताओं या पदाधिकारियों के दहलीज से बाहर कदम रखने पर जैसे भी हो रोक लगायें।

9. सवर्ण समाज पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट

भोपाल। सवर्ण समाज पार्टी ने भी राजधानी भोपाल में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।
राजेश तिवारी- सिरमौर
इंदर नाथ तिवारी- त्योथर
महेंद्र दाहिया (आरक्षित सीट)- मनगवां
जितेंद्र मिश्रा-  गुढ़
लक्ष्मण तिवारी-  मऊगंज
महिपाल सिंह-  धौनी
अर्चना सिंह- नागौद
बीपी त्रिपाठी - कोतमा
चरण पाल -  जैतपुर  (आरक्षित सीट)
सुंदर सिंह (शालू) -  जयसिंहपुर (आरक्षित सीट)

10. नरेला विधानसभा में 12 हजार फर्जी मतदाता: कांग्रेस का आरोप

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने कई फर्जी मतदाताओं के नाम भी हटाए हैं लेकिन अभी भी कांग्रेस कई विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप लगा रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता नरेला विधानसभा सीट की मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग शिकायत करने पहुंचे। कांग्रेस ने नरेला विधानसभा क्षेत्र में अब भी 12 हजार फर्जी मतदाता होने का दावा किया है। वहीं इलाके में मंत्री विश्वास सारंग के निर्माण कार्य और नवरात्रि से संबंधित पोस्टर और शिलापट्ट नहीं हटाए जाने की शिकायत भी दर्ज कराई है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week