मप्र चुनाव: टॉप 10 ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP 10 BREAKING NEWS

14 October 2018

बेटियों ने पूछा, "मामा जी, नौकरियाँ कहाँ हैं?" अब बेरोजगार युवा मामा जी सवाल कर रहे हैं और वे आँखे चुरा रहे हैं। मामा जी वोट लेते वक्त बड़ी बड़ी डींगें हाँकते हैं और भांडा फूटते ही मुँह चुराकर भागते हैं। कमलनाथ, मप्र कांग्रेस अध्यक्ष का ट्वीट

2. कौन जाएगा गंदे नाले में: कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के हालिया बयान पर तंज कसा। कमलनाथ ने कहा था कि बीजेपी से कोई अच्छा नेता कांग्रेस में आता है तो कांग्रेस उसे टिकिट देगी इस बात पर विजयवर्गीय ने चुटकी ली और कहा कि कौन जाएगा गंदे नाले में। विजयवर्गीय के कटाक्ष ने सियासी गलियारों में दलबदल राजनीति पर एक नई बहस छेड़ दी है जो आगे भी जारी रह सकती है।

3. जो वोट मांगने आएगा उसे जूते की माला पहनाई जाएगी

धार नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 11 और 13 के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। लोगों में आक्रोश इस कदर बढ़ गया है कि उनका कहना है कि अगर कोई भी नेता वोट मांगने आता है तो उसे जूतों की माला पहनाई जाएगी। साथ ही उसका मुंह भी काला किया जाएगा. 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है।

4. किसानों को परेशानी नहीं आने दूंगा: शिवराज सिंह चौहान

चंदेरी में जन आशीर्वाद यात्रा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खेती लाभ का धंधा बने इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने खरीफ और रबी की फसलों में लागत का डेढ़ गुना मूल्य निर्धारित किया है। हमनें प्रदेश में अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से 33 हजार करोड़ किसानों को देने का काम किया है। किसानों का गेहूं पहले 1735 रुपए क्विंटल बिका था, हमने 265 बढ़ाकर उसे 2 हजार क्विंटल कर दिया। उन्होंने कहा कि किसान भाई चिंता नहीं करें, उन्हें फसल का पूरा उचित दाम दिलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को परेशानी नहीं आने दूंगा। 

5. भाजपा नेता खिलाड़ी सिंह, बीएसपी से किरण शर्मा कांग्रेस में शामिल

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में आज यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कटनी के पूर्व विधायक सुनील मिश्रा, सिहोरा विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ी सिंह आर्मो भाजपा से और सेवढ़ा जिला दतिया की जनपद अध्यक्ष श्रीमती किरण बांके बिहारी शर्मा बीएसपी से अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ विधिवत कांग्रेस में शामिल हो गये। इस अवसर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, मीडिया प्रमुख शोभा ओझा और महामंत्री नरेश सराफ उपस्थित थे।

6. गांधी और दिग्विजय सिंह जेल में होंगे: सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भाजपा हिंदुत्व के आधार पर स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी और तब तक सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह जेल में होंगे। स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दिए जाने के सवाल पर कहा कि हमें भी उनकी सुरक्षा की चिंता है और हमारे एसपीजी कमांडोज हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

7. बसपा से नुक्सान नहीं होगा लेकिन गठबंधन की संभावना अब भी है: सिंधिया

यह पूछे जाने पर कि क्या बसपा कांग्रेस के वोटों में सेंध लगा सकती है, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे ऐसा नहीं लगता। स्वाभाविक रूप से गठबंधन के अपने फायदे होते लेकिन आज जो स्थिति है उसके मुताबिक कांग्रेस को मध्य प्रदेश में व्यापक समर्थन है। कार्यकर्ताओं में जोश हैं और लोग बदलाव के लिये हमारी तरफ देख रहे हैं। इसलिए निश्चित रूप से हम अब भी प्रभावी स्थिति में हैं।’’
बसपा के कांग्रेस के साथ न आने के फैसले के बाद समाजवादी पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बीच राज्य में संभावित गठजोड़ को लेकर पूछे गए सवाल पर सिंधिया ने कहा, ‘‘हम सभी संभावित साझेदारों के संपर्क में हैं-- हमारा एकमात्र उद्देश्य भाजपा को हराना है। हम अभी गठबंधन की संभावनाओं को खारिज नहीं कर रहे हैं।’’

8. सपा/बसपा के बाद अब एनसीपी भी कांग्रेस के वोट काटेगी

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और मोर्चे पर तगड़ा झटका लगा है। केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन में अहम सहयोगी एनसीपी ने मध्य प्रदेश चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। आगामी चुनाव को लेकर पार्टी की ओर से घोषणा पत्र भी जारी किया गया है। पहले बसपा सुप्रीमो मायावती, फिर सपा मुखिया अखिलेश यादव के बाद अब एनसीपी के चुनाव मैदान में उतरने से कांग्रेस का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। एनसीपी का मराठी वोटों पर सबसे ज्यादा प्रभाव माना जाता है।

9. मप्र का चुनाव तय करेगा AAP देश की पार्टी है या दिल्ली की

आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार के लिए सांगठनिक स्तर पर काम कर रही है और इसी के तहत पार्टी ने कई राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना भी बनाई है। पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव भी लड़ने वाली है लेकिन मध्य प्रदेश में आप ने अपना सीएम कैंडिडेट भी अनाउंस कर दिया है। पार्टी का यहां प्रदर्शन तय करेगा कि पार्टी दिल्ली से बाहर जड़ें जमाने में आगे बढ़ रही है या फिर महज दिल्ली की पार्टी ही बन गई है।

10. मैने कोई लिस्ट नहीं दी: उमा भारती

पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि उमा भारती ने अपने समर्थकों की ​एक लिस्ट दी है जिन्हे पार्टी का प्रत्याशी बनाने की मांग की गई है। मीडिया में इसे शिवराज सिंह से उमा भारती की सौदेबाजी और गुटबाजी करार दिया गया। उमा भारती ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को एक चिट्ठी लिखकर बताया है कि उन्होंने ऐसी कोई लिस्ट नहीं भेजी है। खबरें भ्रामक हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week