मप्र चुनाव: टॉप 10 ब्रेकिंग न्यूज | MP ELECTION: TOP 10 BREAKING NEWS

11 October 2018

जयस: 21 अक्टूबर को होगी प्रत्याशियों की घोषणा | इंदौर। जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा ने कहा-जयस एमपी में 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, 47 सीट आदिवासी आरक्षित है जबकि 33 सीट जयस समर्थकों के लिए है, 21 अक्टूबर को धार के मनावर में जयस सम्मेलन में विधानसभा उम्मीदवारो के नाम घोषित करेंगे,हमारी 70 सीटें आएंगी। 

2. राहुल गांधी ने मप्र कांग्रेस नेताओं से फोन पर बात की

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदौर, मुरैना, मंडला, सिंगरौली के कांग्रेस जिला अध्यक्षों से फोन पर की चर्चा। गुटबाजी और चुनावी रणनीति को लेकर हुई बातचीत। माना जा रहा है कि यह ​टिकट फाइनल करने से पहले की प्रक्रिया है। गुटबाजी को रोकने के लिए। 

3. पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू के खिलाफ आचार संहिता की FIR

जबलपुर। आचार संहिता उल्लंघन मामले में पूर्व मंत्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू के खिलाफ एफआईआर दर्ज, हरेंद्र जीत सिंह पर बस्तियों में अपना नाम और फोटो वाली घड़ियां बांटने का आरोप।

4. ग्वालियर में भाजपा ने फिर किया आचार संहिता का उल्लंघन

ग्वालियर। बीजेपी ने फिर किया आचार संहिता का उल्लंघन। सरकारी दीवार पर लगाये मैराथन दौड़ के पोस्टर। राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी वर्ष के मौके पर हो कल होनी है मैराथन दौड़। पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं के है फ़ोटो भी हैं।

5. निजी गाड़ी पर भी पोस्टर लगाएंगे तो जब्त हो जाएगी

भोपाल। चुनाव आयोग ने इस बार निजी गाड़ी पर किसी पार्टी व उम्मीदवार का झंडा, बैनर व पोस्टर लगाने पर भी रोक लगा दी है। एडीएम राकेश कुमार ने बताया कि अगर ऐसा कोई व्यक्ति करता है तो उसकी गाड़ी जब्त कर ली जाएगी और चुनाव समाप्ति के बाद ही उसे छोड़ा जाएगा। ऐसा पहली बार किया गया है। प्रचार करने के लिए निर्वाचन विभाग से अनुमति लेनी होगी। यह पत्र अपनी गाड़ी पर चिपकाना होगा।

6. भांजे-भांजियों के लिए कुछ नहीं कर पाया, तो जिंदगी बेकार

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रोड शो के दौरान जब बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चों ने मामा-मामा के नारे लगाए, तो मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी जाता हूं, भांजे-भांजी मामा-मामा कहकर घेर लेते हैं। मैं भी सोचता हूं कि अगर भांजे-भांजियों के लिए कुछ नहीं कर पाया, तो मेरी जिंदगी बेकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भांजे- भांजियों को स्कूल-कॉलेज की फीस के लिए घबराने की जरूरत नहीं है। उनकी फीस उनका शिवराज मामा भरेगा।

7. कांग्रेस: दिल्ली में दावेदारों के इंटरव्यू लिए गए

भोपाल। युवा कांग्रेस कोटे से विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाने के लिए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव और इंचार्ज सेक्रेटरी कृष्णा अालूबेला ने मध्यप्रदेश से दिल्ली पहुंचे 25 पदाधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की। करीब दो दिन तक चले इंटरव्यू में टिकट चाहने वालों से तीखे सवाल भी पूछे गए, उनसे पूछा गया कि टिकट की चाहत रखते हो तो चुनाव लड़ने की समझ है क्या। इंटरव्यू के लिए जिन्हें बुलाया गया था उनमें प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी, पिंटू जोशी, अमित शर्मा, प्रतिभा रघुवंशी, ज्योति पटेल,  अनुराग हजारी, गौरव पटेल, संजय यादव, विजय शर्मा, अभिषेक यादव और भूपेंद्र मरावी आदि थे।

8. शांतिपूर्ण चल रहे राम रथ को थाने में खड़ा करने वाले अधिकारियों को निलंबित करें

भोपाल। कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा, उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता और अभय दुबे तथा प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने आज चुनाव आयोग से शिकायत की है कि राम रथ को डिण्डोरी जिले के शाहपुर में अवैध रूप से थाने में खड़ा करने वाले एसडीएम अमित मंगरोलिया, एसडीओपी दुर्गेश मार्को और थाना प्रभारी के.के. त्रिपाठी को तत्काल निलंबित किया जाये। उनके विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया जाये। शिकायत में कहा है कि गैर राजनीतिक व्यक्तियों द्वारा संचालित की जाने वाली धार्मिक गतिविधियों को रोकने का चुनाव आचार संहिता में कोई प्रावधान नहीं है। राम वन गमन पथ यात्रा रथ के माध्यम से किसी भी राजनीतिक दल के पक्ष अथवा विपक्ष में किसी तरह का चुनाव प्रचार नहीं किया जा रहा था। बल्कि रथ को थाने में खड़ा करवाकर धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है।

9. आचार संहिता: सम्पत्ति विरूपण के 3 लाख 44 हजार से अधिक प्रकरण दर्ज
भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने बताया है कि आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होने के बाद कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिये 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2018 तक 321 अवैध हथियार जप्त किये गये हैं और 63 हजार 510 शस्त्र थानों में जमा कराये गये हैं। इसी दौरान 3 हजार 874 गैर जमानती वारंट तामील कराये गये हैं और 8 हजार 715 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। सम्पत्ति विरूपण के अन्तर्गत प्रदेश में 3 लाख 44 हजार 477 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये हैं। इनमें से कुल 3 लाख 26 हजार 452 प्रकरणों में कार्यवाही की गयी है। शासकीय सम्पत्ति विरूपण के पंजीबद्ध 2 लाख 75 हजार 940 प्रकरणों में से 2 लाख 68 हजार 265 प्रकरणों में और निजी सम्पत्ति विरूपण के पंजीबद्ध 68 हजार 537 प्रकरणों में से 58 हजार 187 प्रकरणों में कार्यवाही की गई है। इसी तरह वाहनों के दुरूपयोग के 874 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये हैं।

10. बाहरी के खिलाफ लामबंद हुए केवलारी के भाजपा कार्यकर्ता

सिवनी। बीजेपी के जमीनी कार्यकर्ताओं का कहना है कि अब तक केवलारी से बाहरी व्यक्ति को चुनाव लड़ाया गया है। पिछले 25 सालों से यहां से बीजेपी का उम्मीदवार जीत नहीं पाया, क्योंकि चुनाव आते ही बीजेपी के बाहरी नेता केवलारी में सक्रिय हो जाते हैं. उनका कोई भी सम्पर्क कार्यकर्ताओं से नहीं रहता, न ही वे क्षेत्र की जनता पर अपना प्रभाव बना पाते हैं और फिर चुनाव हार जाते हैं। इसके बाद वे फिर कभी कार्यकर्ताओं की तरफ लौट कर नहीं देखते। यही नहीं, वे अपनी हार का ठीकरा भी स्थानीय कार्यकर्ताओं पर फोड़ते हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->