SU BHOPAL: कुलसचिव ने CM का आदेश संशोधित कर दिया | KHULA KHAT

25 September 2018

प्रति, सम्पादक महोदय, Bhopalsamachar.com, साँची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय बारला/भोपाल की दिनांक 20 जुलाई 2018 को मा. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में साधारण परिषद की बैठक का अयोजन किया गया था। बैठक में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा विश्वविद्यालय के हित में एवं जनहितेशी विभिन्न निर्णय लिये गये थे। 

माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा एजेण्डा क्र. 20 के बिन्दु 1 में निर्णय लिया गया था कि 'विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल में संचालित प्रशासकीय कार्यालय के अधिकाधिक अधिकारियों/कर्मचारियों को विश्वविद्यालय के अकादमिक परिसर ग्राम-बारला में एक माह के भीतर स्थानांतरित किया जाए’। उक्त निर्णय का उद्धेश्य यह था कि भोपाल स्थित प्रशासनिक कार्यालय पर साल का लगभग 10-15 लाख रूपये खर्च होता है एवं अकादमिक कार्यालय बारला से भोपाल फाईल एवं डाक भेजने एवं विश्वविद्यालय कार्य में बाधा होती थी।

माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशा एवं सामान्य परिषद की बैठक में लिये गये निर्णय के विपरित सॉची विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री अदिति कुमार त्रिपाठी नें मा. शिवराज सिंह चौहान के आदेशों की धज्जीयां उड़ाते हुए दिनांक 19.09.2018 को एक आदेश जारी किया गया है जिसमें प्रशासनिक कार्यालय भोपाल के कर्मचारियों को सप्ताह में 1-1 दिन के लिये बारला में पदस्थ किया गया है। जबकि मा. मुख्यमंत्री जी का उद्धेश्य था कि विश्वविद्यालय का पूरा कार्यालय एवं स्टाफ एक जगह आकर कार्य करेगा तो कार्य में तिव्रता आयेगी एवं कार्यालय का सुचारू संचालन हो सकेगा। उक्त आदेश में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिनांक 20.07.2018 को बैठक में दिये गये निर्देशों की सरा-सर धज्जीयां उडाई गई है। (संलग्न आदेश की छायाप्रति)।

कुलसचिव द्वारा भोपाल के अधिकारियों/कर्मचारियों को 1-1 दिन के लिये बारला भेजा गया है इससे यह प्रतित होता है कि वो विश्वविद्यालय केा आगे बढ़ाना ही नहीं चाहते एवं विश्वविद्यालय का कार्य बाधित करना चाहते है।
समस्त छात्र/छात्राऐं
सॉची-बौद्ध भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय बारला
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week