Loading...

स्वदेशी वाले बाबा रामदेव का स्वदेशी सहकारी संस्थाओं पर हमला | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। विदेशी कंपनियों के बाद अब बाबा रामदेव ने सरकार द्वारा संरक्षित सहकारी संस्थाओं पर टारगेट कर लिया है। रामदेव ने अपनी कंपनी 'पतंजलि' के बैनर तले आए डेयरी प्रॉडक्ट लांच कर दिए। उन्होंने दूध, दही, छाछ और पनीर लांच किया है। घी पहले से ही बाजार में है। बता दें कि बाबा रामदेव के ये उत्पाद गुजरात सरकार द्वारा संरक्षित अमूल और दिल्ली सरकार द्वारा संरक्षित सहकारी संस्था 'मदर डेयरी' को नुक्सान पहुंचाएंगे। इससे पहले तक बाबा रामदेव 'स्वदेशी' का झंडा उठाते थे परंतु अब स्वदेशी कंपनियों से प्रतियोगिता करना शुरू कर दी है। 

योगगुरु रामदेव ने आज कुल पांच नए प्रोडक्ट को लॉन्च किए। रामदेव ने इस मौके पर ऐलान किया कि इस साल दिवाली पर पतंजलि के कपड़े के प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। उन्होंने कहा कि कपड़ों में जींस, शर्ट, पैंट, कमीज़, साड़ी, जूते, चप्पल सब कुछ मिलेगा। बता दें कि रामदेव की कंपनी पतंजलि इससे पहले फुटकर सामान, घरेलू सामान की इंडस्ट्री में अपना दबदबा मनवा चुकी है।

लॉन्च के दौरान रामदेव ने कहा कि बीकानेर और शेखावाटी क्षेत्र से दूध लिया जा रहा है, हम यहां के किसानों से दूध ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पतंजलि गाय का शुद्ध दूध 40 रुपए प्रति लीटर के दाम से मिलेगा। शुक्रवार से ही 4 लाख लीटर दूध बाजारमें उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इससे करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com