कई अध्यापकों के नाम सभी सूचियों से गायब | Narsinghpur MP News

Advertisement

कई अध्यापकों के नाम सभी सूचियों से गायब | Narsinghpur MP News


नरसिंहपुर। ताजा मामला अध्यापकों के शिक्षा विभाग में राज्य शिक्षा सेवा केे नए केडर में नियुक्ति की प्राविधिक सूची जारी करने से जुड़ा है जिसमें कई पात्र अध्यापकों के नाम ही गायब हैं। उन्हें ढूंढने पर भी उनके नाम पात्र अपात्र या लंबित सूची में दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसी प्रकार जारी सूचियों में प्रविष्टियों में भी भारी त्रुटियां और विसंगतियां व्याप्त हैं। किसी की जन्मतिथि गलत है, किसी की नियुक्ति तिथि और उसका डेट फॉरमैट ही गलत लिखा गया है।

लिस्ट में अध्यापकों की शैक्षिक योग्यता, नियोक्ता का नाम इत्यादि और भी प्रकार की गलतियां नजर आ रही हैं। अन्य जिलों से आए स्थानांतरित अध्यापकों और नगरीय क्षेत्रों में कार्यरत अमले के अधिकांश नाम भी सूचियों में दिखाई नहीं दे रहे हैं। बीईओ गोटेगांव डीडीओ अंतर्गत लगभग पूरा अमला ही सत्यापन के अभाव में जारी सूचियों में छोड़ दिया गया है। कतिपय रूप से हर संकुल से किसी न किसी अध्यापक को छोड़ा गया है। 

त्रुटिपूर्ण प्रविष्ठियां कर अध्यापकों को दावा आपत्ति पेश करने के लिए मात्र 3 दिन का समय दिया गया है वह भी डीईओ ऑफिस में आकर स्वयं आवेदन और संबंधित सत्यापित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया है। जबकि बीच में 1 दिन मोहर्रम का अवकाश है और देर शाम को सूची डाली गई है इस तरह 2 दिन खराब हो जाने के बाद अध्यापकों को मात्र एक ही दिन दावा आपत्ति और अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत करने को दिया गया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com