Loading...    
   


पेंडिंग काम फटाफट निपटा लीजिए, आ गए चुनाव | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव बस आ ही गए हैं। पेंडिंग काम फटाफट निपटा लीजिए। इसके बाद अवसर नहीं मिलेगा। लोग आचार संहिता लागू होने की तारीखों का अपने तरीके से अनुमान लगा रहे हैं परंतु सरकार की तरफ से स्पष्ट संकेत आ रहे हैं। कोई बड़ी बात नहीं कि केलेंडर का पन्ना पलटते ही आचार संहिता लागू हो जाए। जी हां, यह 2 अक्टूबर को भी हो सकती है या फिर 5 अक्टूबर। 

शिवराज सिंह सरकार 29 सितंबर और 01 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक की तैयारी कर रही है। लगातार 2 मीटिंगों से स्पष्ट संकेत सामने आ रहा है कि आचार संहिता 1 अक्टूबर के बाद 2 अक्टूबर को लग सकती है। ऐसा नहीं होता तो कैबिनेट मीटिंग 2 अक्टूबर को होती। संभवत: अक्टूबर महीने की पहली तारीख को होने वाली कैबिनेट बैठक इस सरकार की आखिरी बैठक होगी। सरकार इस बैठक में कुछ बड़े फैसले ले सकती है। 

विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लगने से पहले भाजपा सरकार 29 सितंबर और एक अक्टूबर को कैबिनेट बैठक करने जा रही है। इसकी सूचना सभी संबंधित विभाग प्रमुख व मंत्रियों को दे दी गई है। सरकार के सूत्रों का कहना है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह यानि 4 से 6 अक्टूबर के बीच निर्वाचन आयोग चुनाव की घोषणा कर सकता है।

पिछली बार भी चार अक्टूबर को हुई थी घोषणा
पिछले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता चार अक्टूबर को लगी थी। संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी चार तारीख के बाद कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि  मध्यप्रदेश में एक ही चरण में मतदान होगा। त्योहारों को देखते हुए मतदान 7 से 15 दिसंबर के बीच हो सकता है। निर्वाचन आयोग 27 सितंबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर देगा।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here