Loading...

MP NEWS: ग्वालियर में प्रदर्शन कर रहे 101 लोगों पर SC/ST ACT FIR @ breaking news

भोपाल। पूरे देश में SC/ST ACT के जबर्दस्त विरोध के बीच मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में खराब सड़कों से परेशान होकर अपने पार्षद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे नेत्रपाल सिंह एवं उनके 100 साथियों के खिलाफ कांग्रेस नेता एवं पार्षद चतुर्भज धनोलिया ने SC/ST ACT के तहत मुकादमा दर्ज करा लिया। पुलिस ने मामले में फरियादी से क्रास क्वेश्चन तक नहीं किए और मामला दर्ज कर डाला। 

ग्वालियर के वॉर्ड नंबर 21 में सड़कें ख़राब हैं। सीवेज का पानी सड़क पर फैल रहा है। पूरी सड़क पर जगह-जगह गढ्ढे हैं। गाड़ी चलाना तो मुश्किल है ही, पैदल चलना तक दूभर है। इन गढ्ढ़ों की वजह से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। इन्हीं सब परेशानियों को लेकर स्थानीय लोग क्षेत्र के कांग्रेस पार्षद चतुर्भुज धनोलिया के पास गए थे। शिकायत लेकर गए लोगों ने पार्षद के घर के बाहर नारेबाज़ी की। बस इसी पर पार्षद चतुर्भुज धनोलिया गुस्सा गए। उन्होंने थाटीपुर पुलिस थाने में 101 लोगों के ख़िलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर बिना प्राथमिक विवेचना के प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे नेत्रपाल भदौरिया सहित 100 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 294, 451, 147 और संशोधित ScSt एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। पार्षद ने FIR में इन लोगों पर हत्या की कोशिश का आरोप लगाया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com