मनोज खत्री, आपके कलेक्टर होने पर लज्जा आती है: आपूर्ति अधिकारी | MANOJ KHATRI IAS MP NEWSA

19 September 2018

भोपाल। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मनोज खत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पत्र लेखक कोई अज्ञात व्यक्ति नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के पन्ना जिले का आपूर्ति अधिकारी भूपेंद्र सिंह है। आईएएस मनोज खत्री भी इसी जिले के कलेक्टर हैं। आपूर्ति अधिकारी ने लिखा है कि आपके कलेक्टर होने पर लज्जा आती है। इस पत्र ने प्रदेश भर की नौकरशाही में हड़कंप मचा दिया है। कलेक्टर खत्री पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ चल रही एक पुलिस जांच में सरकार कर्मचारियों को बयान बदलने के लिए मजबूर किया। 

दरअसल आपूर्ति अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने पिछले दिनों भाजपा जिलाध्यक्ष सदानंद गौतम द्वारा दुर्व्यवहार एवं गाली गलौज करने पर भाजपा नेता एवं उसके अन्य साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें गवाह के तौर पर विभाग के कर्मचारियों के नाम थे। आपूर्ति अधिकारी का आरोप है कि कलेक्टर ने विभाग के कर्मचारियों पर पुलिस में भाजपा नेता के पक्ष में गवाही देने के लिए दबाव बनाया। कलेक्टर की इस करतूत से नाराज खाद्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने कलेक्टर की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए पत्र लिख दिया और उनके खिलाफ एफआईआर के लिए पुलिस में शिकायत की। 

आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है
विवाद के बाद से लेकर अब तक डीएसओ भूपेंद्र सिंह के तीन लेटर सोशल मीडिया पर आ चुके हैं। जिसमें दो लेटर निरीक्षक कोतवाली थाना पन्ना को भेजे गए जबकि 17 सितम्बर को तीसरा पत्र कलेक्टर पन्ना, मनोज खत्री के नाम से जारी किया गया। पत्र में लिखा कि आप कार्यालय में भाजपा नेता को घंटो काफी पिलाते रहते हैं, इससे आम लोगों को परेशानी होती है। आपने कलेक्टर जैसे पद की गरिमा को गिराकर रख दिया है। आपने अधिकारी-कर्मचारियों पर बयान बदलने के लिए दबाव बनाया, आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है। आपका कृत्य कलेक्टर कार्यालय के अधिकारी के साथ किया गया विश्वासघात है। पन्ना जिले के दर्पण में अपने को देखें। अपना तबादला पन्ना से कहीं और कराने का अनुरोध करते हुए लिखा है, जिससे हम अधिकारीगण प्रशासनिक कार्य बिना किसी तनाव के पूर्व की तरह बेहतर तरीके से कर सकें। कलेक्टर के नाम से लिखे गए इस पत्र के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं मामले को लेकर कलेक्टर ने चुप्पी साध ली है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week