अपने अधिकार के लिए किसान को CM हाउस के टॉवर पर चढ़ना पड़ा | BHOPAL MP NEWS

Advertisement

अपने अधिकार के लिए किसान को CM हाउस के टॉवर पर चढ़ना पड़ा | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। सरकार ने बांध बनाया। युवक की जमीन डूब में आ गई। सरकार ने जनहित में जमीन का अधिगृहण किया और किसान को बताया कि तुम्हारी जमीन राष्ट्रहित में उपयोग की जा रही है। इसकी कीमत तो नहीं दी जाएगी लेकिन सरकारी दरों मुआवजा देंगे। किसान ने देश के लिए जमीन दे दी लेकिन 5 साल से उसे मुआवजा नहीं दिया गया। कर्मचारी/अधिकारी, संत्री/मंत्री सबके चक्कर लगा लिए। अंतत: अपनी बात सीएम शिवराज सिंह तक पहुंचाने के लिए युवा किसान सीएम हाउस के पास स्थित टॉवर पर चढ़ गया। 

युवक का नाम वीरेंद्र प्रजापति है, जो रायसेन जिले की बेगमगंज तहसील के ग्राम बिछुआ का रहने वाला है। टावर चढ़े युवक का पूरा परिवार नीचे खड़ा है। युवक की पत्नी ने बताया कि हम लोग पांच साल से परेशान हैं। मंत्रियों से लेकर अफसरों के चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो चुके हैं। हमारी समस्या का कोई हल नहीं निकला। हमारे क्षेत्र के विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री रामपाल सिंह से तो हम लोग इन पांच सालों में कम से कम पचास बार हमारी समस्या हल कराने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हर बार आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। 

महिला ने बताया कि हमारी पांच एकड़ जमीन बांध के डूब क्षेत्र में आ गई है। आज तक मुआवजा नहीं मिला। मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है और किसान को नीचे उतारने की कोशिश की जा रही है। मौके पर यातायात जाम हो गया है। मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com