Advertisement

BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट की सील तोड़ दी | NATIONAL NEWS



NEW DELHI: बीजेपी की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश पारित करवा दिया था। अब बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लगाई गई सील तोड़ दी। यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का मामला है। अपने संसदीय क्षेत्र उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी इलाके की एक प्रॉपर्टी का सील तोड़ने के मामले में निगम की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि निगम से मिली शिकायत पर  Sections 188 of IPC and 461 & 465 DMC Act के तहत गोकलपुरी थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है। इससे पहले शाहदरा नॉर्थ ज़ोन की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि गोकलपुरी गांव के मकान नंबर 46 को पुलिस की मौजूदगी में अवैध रूप से डेरी चलाने की वजह से सील किया गया था, जिसे किसी ने तोड़ दिया है। निगम ने अपनी शिकायत में ये भी कहा है कि मीडिया में आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इस सील को मनोज तिवारी ने तोड़ा है। निगम ने पुलिस से पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की मांग की है।

बता दें कि रविवार को मनोज तिवारी अपनी संसदीय क्षेत्र उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके के गोकलपुरी में एक सड़क के शिलान्यास के मौके पर पहुंचे थे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने एक मकान में लगी सील की शिकायत मनोज तिवारी से की। जिसके बाद मनोज तिवारी ने तुरंत हथौड़ा मंगा कर घर में लगी सील को तोड़ दिया।

इस मामले में निगम के अधिकारियों का कहना है कि गोकलपुरी की जिस प्रॉपर्टी को सील किया गया था, वह अवैध रूप से डेरी चलाई जा रही है। जिसे वैटनरी डिपार्टमेंट की टीम ने सील किया। अधिकारियों की मानें तो सील टूटने की सूचना के बाद आज एक बार फिर उस प्रोपर्टी को सील कर दिया गया है, जिसकी सील तोड़ी थी। इसके साथ ही मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है।