आसमान से ऊंचे दाम, पेट्रोल 87, डीजल 76 | NATIONAL NEWS

07 September 2018

नई दिल्ली। पेट्रोल/डीजल के दामों ने पिछले 10 दिन में आज सबसे ऊंचा जंप मारा है। पेट्रोल 52 पैसे और डीजल 48 पैसे की बढ़त के साथ अब तक के सबसे ज्यादा दामों पर पहुंच गए हैं। बता दें कि भारत में पिछले 10 दिनों से प्रतिदिन पेट्रोल/डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। सरकारों ने जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम घटे थे तब राजकोषीय घाटा कम करने के नाम पर टैक्स बढ़ा दिया था परंतु अब जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ गए हैं तब टैक्स घटाने को तैयार नहीं हैं। 

मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रहने के बाद एक बार फिर ईंधन की कीमतें आसमान पर चली गई हैं। दिल्ली में पेट्रोल पहली बार 80 के करीब पहुंच गया है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 79.99 रुपये हो गई है। पेट्रोल की बात करें तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 82.88 रुपये पर पहुंच गया है। महानगरों के मामले में मुंबई में यह सबसे महंगा मिल रहा है। यहां एक लीटर की कीमत 87.39 के स्तर पर पहुंच गई है। चेन्नई में 83.13 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल हो गया है।

डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल 72.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। कोलकाता में यह 74.92 रुपये, मुंबई में 76.51 और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 76.17 रुपये प्रति लीटर हो गई है। पिछले महीने अगस्त से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। इस सबके बीच सरकारों ने दाम घटाने या टैक्स कम करने के कोई संकेत नहीं दिए हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week