ग्वालियर-चंबल 100 प्रतिशत बंद, लोगों ने तख्तियों पर लिखा स्वेच्छा से बंद | MP NEWS

06 September 2018

भोपाल। भारत बंद की पहली खबर ग्वालियर-चंबल संभाग से आ रही है। यहां के 6 जिलों में 100 प्रतिशत बंद की सूचनाएं आ रहीं हैं। बाजार, स्कूल, पेट्रोल पंप सबकुछ बंद है। सरकारी अस्पतालों के पास केवल दवा की कुछ दुकानें खोली गईं हैं, वो भी प्रदर्शनकारियों के आग्रह पर। बड़ी बात यह है कि लोगों ने ना केवल स्वैच्छिक बंद किया है बल्कि तख्तियों पर इस तरह का संदेश लिखकर दुकानों के बाहर टांग दिया है। 

ग्वालियर: इतनी पुलिस लगी है कि कोई घर से ही नहीं निकला
ग्वालियर में अप्रैल में हुए बंद से सबक लेते हुए प्रशासन ने 11 सितंबर तक सबके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए थे। धरना-प्रदर्शन रैली पर रोक है। पुलिस जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पेट्रोलिंग कर रही है। PHQ के निर्देश के बाद हर जिले में फिक्स पॉइंट लगाए गए हैं। यहां पूरे संभाग में स्कूल, बाजार और पेट्रोल पंप बंद हैं। पूरे ग्वालियर शहर में सुरक्षा के भारी इंतज़ाम हैं। शहर में 1500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। ज़िला पुलिस बल, STF, SAF और QRT टीमें तैनात की गयी हैं।

भिंड में दुकानों के बाहर पर्चे

भिंड में बाज़ार पूरी तरह से बंद हैं। लोगों ने अपनी दुकानों के बाहर पर्चे लगाए हैं कि मैं सामान्य वर्ग का हूं अपने प्रतिष्ठान स्वैच्छा से बंद रखूंगा। यहां चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस की गाड़ियां लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं। एसपी और एसएसपी पूरे ज़िले पर नज़र बनाए हुए हैं।

शिवपुरी में मौसम भी बंद के समर्थन में 
शिवपुरी में एससी एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में भारत बंद को लेकर बाज़ार पूरी तरह बंद हैं। मुरैना में भी बंद को भारी समर्थन मिल रहा है। यहां मौसम बेहद ख़राब है। सुबह से बारिश हो रही है। भारत बंद के कारण सुबह खुलने बाली चाय नाश्ते की दुकानें आज नहीं खुलीं। व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखी हैं।

दतिया में बिना अपील के बाजार बंद

एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में दतिया भी पूरी तरह बंद है। हालांकि यहां बाज़ार बंद करवाने के लिए कोई संगठन सामने नहीं आया है। जगह जगह पुलिस बल तैनात है। निजी स्कूलों ने स्वेच्छा से छुट्टी रखी है। यहां किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिये पुलिस ने कमर कस ली है।

श्योपुर में चायवाले भी बंद के समर्थन में
श्योपुर में एससीएसटी एक्ट के विरोध में बंद को लेकर पुलिस चौकन्नी है। रोजाना सुबह 6 बजे खुलने वाली चाय-नाश्ते की दुकानें भी है स्वेच्छा से बंद हैं। यहां भी सपाक्स की रैली है।
अशोकनगर में -एस टी एक्ट में संशोधन के विरोध में बाजार बंद हैं। यहां निजी स्कूल,सरकारी स्कूल,प्रतिष्ठान सभी पूरी तरह बंद हैं।

गुना में जिला प्रशासन लगातार धारा 144 लागू होने की घोषणा कर रहा है। यहां सुरक्षा में पुलिस, वन विभाग, नगर रक्षा समिति, होमगार्ड्स सैनिक लगाए गए हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts