LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




VIDISHA | संविदा कर्मचारियों ने फिर दोहराया: हमारी भूल कमल का फूल | EMPLOYEE NEWS

14 August 2018

विदिशा। विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों ने रविवार को जंगी प्रदर्शन कर अभिशापा यात्रा निकाली। जिसमें प्रदेश के कई जिलों से कर्मचारियों ने हिस्सा लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध जताया। एडीएम बंगले के पास जहां पहले धरना दिया गया, वहीं पूरे शहर में पैदल मार्च भी निकाला। ये कर्मचारी सिर पर टोपी पहने हुए थे। टोपी पर मामा अपना वादा निभाओ का स्लोगन लिखा हुआ था, वहीं कमल का फूल हमारी भूल के नारे लगाते हुए कर्मचारी चल रहे थे। रैली के बाद एसडीएम को सीएम के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा गया। 

संविदा संयुक्त एकता संघ मप्र के बैनर तले संविदा कर्मचारियों ने द्वितीय संविदा अभिशाप यात्रा विदिशा में निकाली। इस अभिशाप यात्रा के दौरान संविदा कर्मचारियों ने मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेश की भाजपा सरकार को आगामी विधान सभा चुनाव में वोट न देने की खुली चेतावनी भी दी। इस प्रदर्शन में शामिल हुए संविदा कर्मचारियों से जुड़े संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि प्रदेश में 1 लाख 80 हजार से अधिक संविदा कर्मचारी हैं, जिनके परिवार आगामी चुनाव में बड़ा उलटफेर करने में सक्षम हैं। बताया गया कि संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण व स्थाई किए जाने की मुख्य मांग को लेकर पूर्व में 42 दिन तक हड़ताल की गई थी। इसके बाद सीएम आश्वासन मिलने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इसी को लेकर प्रदेश के जिलों में अभिशाप यात्रा निकाली जा रही है। 

आजादी के पर्व पर मनाएंगे गुलामी दिवस, बांटेंगे लॉली पाप 
संविदा संयुक्त एकता संघ मप्र के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश भर के संविदा कर्मचारियों की मांगों को लेकर 15 अगस्त को बड़ा प्रदर्शन होगा। 15 को संविदा कर्मचारी गुलामी दिवस मनाएंगे। साथ ही आजादी के दिन तिरंगा झंडा आम लोगों को वितरित किए जाएंगे। विद्यार्थियों को 15 अगस्त के दिन लॉली पाप देकर प्रदेश के मुखिया का वादा खिलाफी को लेकर विरोध जताया जाएगा। 

इन जिलों से आए संविदा कर्मचारी 
धरना प्रदर्शन एवं अभिशाप यात्रा में विदिशा जिले के अलावा भोपाल, सीहोर, सागर और रायसेन जिले के संविदा कर्मचारी शामिल हुए। अखिल भारतीय संविदा कर्मचारी महासंघ प्रदेश संयोजक अजय तिवारी, मनरेगा प्रदेश अध्यक्ष गुलाब सिंह अहिरवार आदि शामिल हुए। एडीएम बंगले से निकाली गई अभिशाप यात्रा ओवर ब्रिज होते हुए नीमताल, अस्पताल रोड, माधवगंज, मुख्य बाजार, तिलक चौक से होते हुए वापस धरना स्थल पर पहुंचकर समाप्त हुई। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->